गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमब्रजSikandraRao/Hasayanसिकंदराराऊ के आर्य कन्या इंटर कालेज की प्रधानाचार्या ने उप मुख्यमंत्री एवम...

सिकंदराराऊ के आर्य कन्या इंटर कालेज की प्रधानाचार्या ने उप मुख्यमंत्री एवम शिक्षा मंत्री को विद्यालय की समस्याओं से अवगत कराया

लखनऊ।     

सिकंदराराऊ के आर्य कन्या इंटर कालेज की प्रधानाचार्या श्रीमती वंदना सक्सैना रविवार को कालेज की आंतरिक व्यवस्थाओं को लेकर लखनऊ में उप मुख्यमंत्री एवम शिक्षा मंत्री श्री दिनेश शर्मा से मिलीं।

अवसर था कल महाकवि गोपालदास नीरज जी की जन्म जयंती पर लखनऊ में गोमती नगर के विकास खंड में एक चौराहे को नीरज चौक के लोकार्पण समारोह का। वहां मुख्य अतिथि थे उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री एवं शिक्षा मंत्री दिनेश शर्मा। वहीं पर श्रीमती वंदना सक्सैना ने अपने कॉलेज की कई समस्याओं को लेकर विज्ञप्ति दी। जिसमे स्टाफ की कमी का ज़िक्र करते हुए शिक्षिकाओं की तथा चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों की नियुक्ति कराने का आग्रह किया गया। इंटर में विज्ञान विषय की मान्यता को सवित्त करने का आग्रह तथा अल्पसंख्यक विभाग को पूर्व में भेजे गए नए कक्ष , शौचालय, तथा स्मार्ट क्लासेज को शुरू करने के लिए अनुदान स्वीकृत करने की मांग की गई। इन सभी मांगो को शिक्षा मंत्री जी ने बहुत ध्यान पूर्वक सुना तथा तत्काल शिक्षा निदेशक को आवश्यक कार्यवाही के लिए लिखकर शीघ्र निस्तारण के लिए आश्वासन दिया।

विदित हो पूरे क्षेत्र में बालिकाओं के इस अकेले विद्यालय में छात्राओं का संख्याबल अधिक होने के कारण कम स्टाफ और भवन की समस्याओं से लगातार जूझना पड़ता है।

RELATED ARTICLES

10 टिप्पणी

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments