मंगलवार, मई 14, 2024
होमब्रजSikandraRao/Hasayanसम्पूर्ण समाधान दिवस सिकन्दराराऊ में जिलाधिकारी रमेश रंजन की अध्यक्षता में...

सम्पूर्ण समाधान दिवस सिकन्दराराऊ में जिलाधिकारी रमेश रंजन की अध्यक्षता में हुआ

हाथरस 04 सितम्बर 2021 ।

शासन के निर्देशानुसार कोविड-19 के दृष्टिगत सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन आज तहसील सिकन्दराराऊ में जिलाधिकारी रमेश रंजन की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ।


सिकन्दराराऊ तहसील में जिलाधिकारी रमेश रंजन, पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल, उपजिलाधिकारी सिकन्दराराऊ मनोज कुमार सिंह, जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ तहसील समाधान दिवस में जनसमस्याओं की सुनवाई करके निस्तारण की कार्यवाही को अंजाम दिया। जिलाधिकारी ने सभी विभागीय अधिकारियों को प्राप्त होने वाली शिकायतों का
तहसील समाधान दिवस में जनसमस्याओं की सुनवाई करके समस्याओं का निस्तारण किया गया। फरियादियो ने कोविड महामारी को दृष्टिगत रखते हुए मास्क, सेनेटाइजर तथा सोशल डिस्टेसिंग का पालन किया। जिलाधिकारी ने क्षेत्रीय जनसमस्याओं को गंभीरता से लेकर उनका गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करके पीड़ित लोगों को राहत पहुँचाने के लिये अधिकारियों को कडे़ निर्देश दिये।

तहसील हाथरस समाधान दिवस में दर्ज 143 प्रार्थना पत्रों मंे से 17 प्रार्थना पत्रों का मौके पर ही निस्तारण करके पीडित लोगों को राहत दी गई।
जिलाधिकारी ने जनसमस्याओं के निस्तारण में कोताही न बरतने के लिये अधिकारियों को आगाह किया और कहा कि लापरवाही मिलने पर जिम्मेदार लोगों के विरूद्ध सख्त एक्शन लिया जायेगा। उन्होंने शासन की मंशा के अनुसार जिले में जनसमस्याओं के समयबद्ध और गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के लिये संवेदनशील रवैया अपनाकर पीडित लोगों को राहत पहुंचाने के लिये अधिकारियों से स्पष्ट अपेक्षा की। जिलाधिकारी ने सभी प्रार्थनापत्रांे को अधिकारियों को संदर्भित कर गुणवत्ता सहित ससमय निस्तारण करके पीडित लोगों को राहत पहुॅचाने हेतु कडे निर्देश दिये। तहसील समाधान दिवस तथा अन्य माध्यमों से प्राप्त होने वाली शिकायतो का ससमय एवं गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण करने के निर्देश दिये। उन्होने पोर्टल के माध्यम से प्राप्त होने वाली शिकायतों का किसी भी स्थिति में डिफाल्टर की श्रेणी में पहुंचने से पूर्व निस्तारण करने के निर्देश दिये।
इसके अलावा सासनी तहसील में कुल 22 शिकायतें प्राप्त हुई, हाथरस तहसील में कुल 82 शिकायतों में से 07 तथा सादाबाद तहसील में कुल 32 शिकायतों में से 04 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया।
इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी अवधेश सिंह यादव, उप निदेशक कृषि एच0 एन0 सिंह, जिला पूर्ति अधिकारी एस0 पी0 शाक्य, जिला दिव्यांगजन सशक्तीकरण अधिकारी सिकन्दराराऊ, प्रतिभा पाल, खण्ड विकास अधिकारी सिकन्दराराऊ, जिला समाज कल्याण अधिकारी शिव कुमार, एक्स0ई0एन विद्युत, नलकूप, सिंचाई, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका आदि विभागों के अभियन्ता तथा अन्य जनपद स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments