गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमब्रजSikandraRao/Hasayanसमाधान दिवस में हुआ हंगामा: जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने सुनी फरियाद

समाधान दिवस में हुआ हंगामा: जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने सुनी फरियाद

सिकंदराराऊ (ब्रजांचल ब्यूरो/अनूप):

पीड़ित शिकायतकर्ता ने डीएम ,एसडीएम को भेंट की चूड़ी , बिंदी , साड़ी

तहसील सभागार कक्ष में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया । जिसकी अध्यक्षता जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने संयुक्तरूप से की । तहसील परिसर में सुबह से ही फरियादियों का जमघट लगा रहा । समाधान दिवस के मौके पर उस समय हंगामा खड़ा हो गया । जब अधिकारियों द्वारा एक शिकायतकर्ता की लंबे समय से शिकायत का कोई समाधान नही किया गया । पीड़ित की अधिकारियों से जमकर तीखी नोक भी हुई । पीड़ित ने डीएम एवं एसडीएम को चूड़ियां , साड़ी , बिंदी , आदि श्रंगार का सामान भेंट किया । शिकायतकर्ता ने डीएम के समक्ष कसम खाने को गीता ग्रन्थ को रख दिया । आक्रोशित डीएम ने गीता ग्रन्थ का अपमान कर शिकायतकर्ता के ऊपर फेंक दिया । हंगामा देखे परिसर में भारी भीड़ जुट गई।

समाधान दिवस में कुल 150 शिकायते आई जिसमे 10 शिकायतों का अधिकारियों ने मौके पर निस्तारण किया गया ।
तहसील के सभागार कक्ष में जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार एवं पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ शंकर मीणा ने सम्पूर्ण समाधान दिवस के मौके पर फरियादियों की फरियाद सुनी ।

आज जिलाधिकारी के पहुँचने की सूचना पर तहसील परिसर में सुबह से ही फरियादियों की खासी भीड़ रही । दोपहर करीब एक बजे शिकायतकर्ता जगदीश प्रसाद पुत्र रामसहाय निवासी गांव नगला मियां पट्टी देवरी थाना हसायन तहसील दिवस में अपनी शिकायत लेकर पहुँचे । पीड़ित का कहना था कि उसके गांव के ही सत्ताधारी दबंग भू माफियो ने गांव के स्कूल ,गड्डा, चकरोड आदि पर अपना कब्जा कर रखा है । जिसकी शिकायत वह कई बार उच्च अधिकारियों से कर चुका है । किंतु उसकी समस्या का अधिकारियों द्वारा कोई समाधान नही किया गया । जिससे पीड़ित का पारा चढ़ गया और उसने एसडीएम विजय कुमार शर्मा पर आरोप लगाना शुरू कर दिया । बाद में उसकी डीएम से जमकर तीखी नोक झोंक हुई । आक्रोशित पीड़ित ने डीएम व एसडीएम को लंबे समय से शिकायत का निस्तारण न करने पर चूड़ियां , साड़ी आदि श्रृंगार का सामान भेंट कर दिया और पीड़ित ने डीएम के समक्ष कसम खाने को गीता ग्रंथ भी रख दिया । कसम खाने के नाम पर डीएम का पारा चढ़ गया । समाधान दिवस में हंगामे को देख मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई। बाद में पुलिस ने हस्तक्षेप कर पीड़ित को सभागार कक्ष से बाहर कर दिया ।
वही समाधान दिवस में विकलांग प्रमाण पत्र बनबाने , राशन कार्ड , राजस्व सम्बंधित शिकायते आई । समाधान दिवस में कुल 150 शिकायते आई । मौके पर विभागीय अधिकारियों ने 10 शिकायतों का निस्तारण किया है। इस मौके पर सीएमओ डॉ ब्रजेश राठौर ,एसडीएम विजय कुमार शर्मा , सीओ डॉ राजीव कुमार , जिलापूर्ति अधिकारी सुरेंद्र यादव आदि विभागीय अधिकारी मौजूद रहे ।

RELATED ARTICLES

1 टिप्पणी

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments