गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमब्रजSikandraRao/Hasayanसभी दुकानें खुलने के निर्देश दे सरकार - सूरज वार्ष्णेय

सभी दुकानें खुलने के निर्देश दे सरकार – सूरज वार्ष्णेय

सिकन्दराराऊ (ब्रजांचल ब्यूरो) ।सभी ट्रेडो की दुकानें अतिशीघ्र खोलने की माँग मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश से उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल उत्तर प्रदेश(पंजी) के नगर अध्यक्ष सूरज वार्ष्णेय ने ईमेल के माध्यम से एक पत्र भेज कर की है।
पत्र में सूरज वार्ष्णेय ने व्यापारियों की दयनीय दशा की ओर मुख्यमंत्री का ध्यान आकर्षित करते हुये लिखा है कि वर्तमान में उद्यमी व व्यापारी बुरी तरह से त्रस्त है। शादी विवाह का सीजन भी चल रहा है। पिछले काफी दिनों से चल रहे लाँकडाउन का दंश झेल रहे मध्यम वर्ग के व्यापारियों पर जीविका चलाने का एक मात्र साधन केवल उनकी दुकान है, जो कि बन्द पडी है। अधिकांश मध्यम वर्गीय व्यापारी को दुकान का किराया, बिजली का बिल, दुकान पर काम करने वाले कर्मचारियों का वेतन, बैंक की किस्त व ब्याज आदि अनेकों खर्चे पूरे करने के साथ परिवार के खर्चे को भी पूरा करने की जिम्मेदारी है। सरकार द्वारा कोई राहत टैक्स, बिजली के बिल व ब्याज में व्यापारियों को नहीं दी गई है। हमारी दुकानें बन्द कराकर हमें भूखों मरने को मजबूर छोड़ दिया गया है।
मुख्यमंत्री को भेजे गये पत्र में निम्न माँगें की गयी हैं सभी प्रकार की दुकानें अतिशीघ्र खोलने के आदेश पारित करने के साथ ही विवाह शादी आदि कार्यक्रमों के लिए हॉल में 100 व्यक्तियों की तथा खुले स्थान पर 200 व्यक्तियों की अनुमति प्रदान की जाये। व्यापारियों के दुकान व गोदाम के कामर्शियल बिजली के बिलों को लाॅकडाउन पीरियड की अवधि के लिए माफ करने के आदेश पारित किये जायें। सभी प्रकार के व्यापारियों के टर्नओवर के अनुसार से 20 प्रतिशत अनुदान दिया जाये जिससे वह अपना रोजगार पुनः स्थापित कर सके। सरकारी विभागों पर बकाया लॉकडाउन के दौरान उपयोग में लिए गए सामान व अन्य सभी प्रकार के बिलों का भुगतान तुरंत कराया जाए कोविड 19 की निगरानी के लिए बनी समिति में व्यापार मंडल के पदाधिकारियों को अवश्य शामिल किया जाए।

 

RELATED ARTICLES

1 टिप्पणी

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments