सोमवार, मई 27, 2024
होमब्रजसपा नेता युवराज सिंह के कार्यालय से निकली ट्रैक्टर रैली को रतिभानपुर...

सपा नेता युवराज सिंह के कार्यालय से निकली ट्रैक्टर रैली को रतिभानपुर चौराहे पर ही प्रशासन ने रोका

उपजिलाधिकारी अंजली गंगवार को राज्यपाल के नाम सम्बोधित झापन सौंपा सपाइयों ने

उपजिलाधिकारी अंजली गंगवार को राज्यपाल के नाम सम्बोधित झापन देते सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष युवराज सिंह यादव व अन्य सपा नेता

सिकन्दराराऊ (ब्रजांचल ब्यूरो)।

सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष युवराज सिंह यादव के कार्यालय से किसानों ने ट्रैक्टर रैली निकाल राज्यपाल के नाम सम्बोधित एक ज्ञापन उपजिलाधिकारी सिकन्दराराऊ को सौंपा।
जानकारी के अनुसार  समाजवादी पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष युवराज सिंह के कार्यालय से सपा कार्यकर्ता किसानों ने ट्रैक्टर रैली निकाली जिसे सिकन्दराराऊ आने से पहले ही प्रशासन ने रतिभानपुर चौराहे पर ही रोक दिया। वार्ता के बाद वहीं पर उपजिलाधिकारी अंजली गंगवार को महामहिम राज्यपाल के नाम सम्बोधित ज्ञापन युवराज सिंह व किसान नेताओं ने दिया।

उपजिलाधिकारी अंजली गंगवार  व पुलिस क्षेत्राधिकारी सुरेन्द्र सिंह सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष युवराज सिंह यादव व अन्य सपा नेताओं व किसानों को समझाते हुए

किसानों के इस आन्दोलन को देखते हुए पुलिस प्रशासन सोमवार से ही नजर रखे
हुआ था। तहसील मुख्यालय पर पहुंचने से पहले ही सपा कार्यकर्ताओं की ट्रैक्टर रैली को रतिभानपुर पर ही रोक दिया गया।

उपजिलाधिकारी अंजली गंगवार व पुलिस क्षेत्राधिकारी सुरेन्द्र कुमार कोतवाल प्रवेश राणा, क्राइम निरीक्षक योगेन्द्र सिंह मय पुलिस वल के वहाँ पहुँच गये तथा रैली को रोक दिया तथा सपाइयों से वार्ता कर उन्होने वहीं ज्ञापन ले लिया।
राज्यपाल के नाम सम्बोधित ज्ञापन में कहा गया है कि भाजपा की गलत नीतियों के चलते देश का किसान दुखी है, खेती और फसलों पर बड़े  घरानों  व बहुराष्ट्रीय कम्पनियों की नजर है। खेती में प्रयोग होने वाले सभी कृषि यन्त्र खाद बीज, रसायन उर्वरक डीजल, बिजली मंहगी है।
किसानों को उत्पादन की लागत भी नहीं मिल रही है , एम0 एस0 पी0 की अनिवार्यता और तीनों कृषि कानूनों को रदृद किये जाने की उचित माँग भी सरकार नहीं मान रही है।
हम सभी समाजवादी किसान सरकार से अपील करते हैं कि किसान हित में कृषि
कानूनों को वापस लिया जाये किसान आन्दोलन के समर्थन में हम सभी समाजवादी
आज ट्रैक्टर रैली के माध्यम से दिल्ली में आन्दोलनरत किसानों को समर्थन देते हैं।

 

RELATED ARTICLES

1 टिप्पणी

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments