शनिवार, जुलाई 20, 2024
होमएटासपा नेता के मैरिज होम पर चला बुलडोजर

सपा नेता के मैरिज होम पर चला बुलडोजर

सपा नेता पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव और उनके भाई पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेंद्र सिंह यादव के जैथरा कस्बा स्थित मैरिज होम पर बाबा का बुलडोजर चल गया। इस मैरिज होम को सरकारी बंजर जमीन पर बनाया गया था। जिला प्रशासन ने सोमवार को कार्रवाई करते हुए करीब 2280 वर्ग मीटर सरकारी जमीन को कब्जे से मुक्त कराया। इतना ही नहीं सरकारी जमीन के उपयोग को लेकर 1.5 करोड़ को जुर्माना ठोक दिया। सपा नेताओं ने अपनी पत्नियों के नाम विकासखंड कार्यालय के पास जमीन के बैनामे कराए और आरएस मैरिज होम का निर्माण कराया दिया था। इसमें से 2280 वर्गमीटर सरकारी बंजर जमीन पर कब्जा करने का आरोप है, जिसका मुकदमा तहसीलदार न्यायालय में चल रहा है।
बेदखली का आदेश जारी होने के बाद सोमवार को एसडीएम मानवेंद्र सिंह, तहसीलदार राकेश कुमार त्यागी, सीओ राजकुमार सिंह, नायब तहसीलदार विक्रम सिंह चाहर पूरे अलीगंज सर्किल के पुलिसबल सहित मैरिज होम पहुंचे। तीन जेसीबी मशीन से ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू करा दी गई। बंजर जमीन वाले हिस्से पर हॉल बना हुआ था और मुख्य द्वार था। इसे ध्वस्त करा दिया गया।
एसडीएम मानवेंद्र सिंह ने बताया कि सरकारी बंजर जमीन को कब्जा कर मैरिज होम का एक हिस्सा बना लिया गया था। तहसीलदार न्यायालय में सुनवाई के दौरान बेदखली का आदेश दिया गया था। इसके बाद ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू की गई है। साथ ही सरकारी जमीन के उपयोग को लेकर आरोपियों पर जुर्माना लगाया गया है।
अलीगंज के पूर्व विधायक सपा नेता रामेश्वर सिंह यादव पर विधायक निधि के निजी इस्तेमाल में मुकदमा दर्ज हो चुका है। विधायक रहते हुए भाई के विद्यालय के नाम 35 लाख रुपये की विधायक निधि जारी कर गबन करने के आरोप में रामेश्वर सिंह के खिलाफ बीते दिनों थाना जसरथपुर में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। इसमें उनके भाई पूर्व ब्लॉक प्रमुख रामनाथ सिंह यादव को भी नामजद किया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments