गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमराजनीतिसंभावनाओं से भरा हुआ है भारत देश: पीएम मोदी

संभावनाओं से भरा हुआ है भारत देश: पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी गुजरात के दौरे पर गए हुए हैं। सेमीकॉन इंडिया कार्यक्रम को कॉन्फ्रेंस के माध्यम से संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि भारत संभावनाओं से भरा हुआ देश है और वह तेजी के साथ विकास भी कर रहा है।

आपको बता दें कि पीएम मोदी ने गांधीनगर में अपने भाषण में कहा कि भारत में मध्यम वर्ग तेजी से बढ़ा है। उन्होंने कहा कि भारत देश में गरीबी से उबरने के लिए तेजी के साथ काम कर रहा है। इसके बाद मोदी ने कहा कि 2014 से पहले भारत में मोबाइल बनाने की सिर्फ दो उत्पादक कंपनियां हुआ करती थी, लेकिन जब से हमारी सरकार आई है तब से मोबाइल बनाने की कम्पनी की संख्या बढ़ गई है।

मोदी ने कहा हम ग्लोबल पैनडैमिक से उबर रहे हैं

मोदी ने कहा कि भारत अभी ग्लोबल पैनडैमिक के दुष्प्रभावों से निकल रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि आज भारत पर निवेशकों को भरोसा है। भारत पर उद्योग जगत को भी  भरोसा है। मोदी ने कहा हम अपने देशों के सभी साथी के सहयोग से मिलकर काम कर रहे हैं।

इसके अलावा नरेंद्र मोदी ने कहा कि जैसे सॉफ्टवेयर को अपडेट करना आवश्यक है। ठीक वैसे ही यह कार्यक्रम को करना भी जरूरी है। उन्होंने कहा कि सेमीकॉनइंडिया के माध्यम से उद्योग, विशेषज्ञों और नीति निर्माताओं के साथ संबंध अपडेट होते रहते हैं। साथ ही पीएम ने कहा कि मेरा यह भी मानना है कि संबंधों में तालमेल के लिए संबंधों को अपडेट करना आवश्यक है।

मोदी ने कहा 21वीं सदी में भारत में अवसर ही अवसर है

मोदी ने कहा कि 21वीं सदी के भारत में आपके लिए अवसर ही अवसर है। भारत का लोकतंत्र, भारत की जनसांख्यिकी और भारत से मिलने वाला लाभांश आपके व्यवसाय को दोगुना, तिगुना कर सकता है। उन्होंने कहा हम भारत के डिजिटल क्षेत्र और इलेक्ट्रॉनिक विनिर्माण में तेजी से वृद्धि देख रहे हैं। कुछ साल पहले भारत इस क्षेत्र में एक उभरता हुआ खिलाड़ी था और आज वैश्विक इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण में हमारी हिस्सेदारी कई गुना ज्यादा बढ़ गई है।

नरेंद्र मोदी ने कहा 2014 में भारत का इलेक्ट्रॉनिक्स उत्पादन 30 बिलियन डॉलर से भी कम था, और आज यह 100 अरब डॉलर को पार कर गया है। सिर्फ 2 साल में भारत का इलेक्ट्रॉनिक्स निर्यात दोगुना बढ़ गया है। आगे मोदी ने कहा कि भारत में निर्मित मोबाइल फोन का निर्यात दोगुना हो गया है। जो देश कभी मोबाइल फोन का आयातक था, वह आज दुनिया के बेहतरीन मोबाइल फोन बनाकर उनका निर्यात कर रहा है।

   

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments