शनिवार, जुलाई 20, 2024
होमराजनीतिशिंदे को इस्तीफा देने को कहा गया; उनके गुट के 20 MLA...

शिंदे को इस्तीफा देने को कहा गया; उनके गुट के 20 MLA हमारे संपर्क में, आदित्य ठाकरे का खुलासा

महाराष्ट्र मंत्रिमंडल विस्तार से कुछ दिन पहले उद्धव ठाकरे के बेटे और पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के संबंध में बड़ी टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि सीएम शिंदे को इस्तीफा देने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा कि इससे संकेत मिलता है कि अजित पवार और राकांपा के आठ अन्य विधायकों के उनके एक साल पुराने राज्य मंत्रिमंडल में शामिल होने से सीएम की कुर्सी खतरे में पड़ सकती है। अजित पवार वर्तमान में शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार में भाजपा के देवेंद्र फडणवीस के साथ उपमुख्यमंत्री का पद साझा करते हैं।

आदित्य ठाकरे ने मीडिया से कहा, “मैंने सुना है कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को इस्तीफा देने के लिए कहा गया है और सरकार में कुछ बदलाव हो सकता है। ठाकरे की यह टिप्पणी उन खबरों के बीच आई है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के बागी अजित पवार और उनके समर्थकों के सरकार में शामिल होने के बाद भाजपा एकनाथ शिंदे समूह को दरकिनार कर रही है।हाल ही में शिवसेना के एक वरिष्ठ नेता ने दावा किया था कि NCP नेता अजित पवार के राज्य सरकार में शामिल होने के बाद से शिंदे के गुट के करीब 20 विधायक उनकी पार्टी के संपर्क में हैं। राउत ने दावा किया, ”अजित पवार और NCP के अन्य नेताओं के सरकार में शामिल होने के बाद शिंदे खेमे के 17-18 विधायकों ने हमसे संपर्क किया है।

हालांकि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा है कि उनकी पद छोड़ने की कोई योजना नहीं है और NCP के बागियों के मसले पर शिवसेना में कोई विद्रोह नहीं है। शिवसेना नेता उदय सामंत ने कहा, “हम इस्तीफा देने वाले नहीं बल्कि लेने वाले हैं। उनका नेतृत्व सभी को साथ लेकर चलने और धैर्य रखने का है। कल सभी विधायकों, सांसदों ने एकनाथ शिंदे पर भरोसा जताया है… यह सब असंतोष की खबरें एकनाथ शिंदे को बदनाम करने के लिए किया जा रहा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments