गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमब्रजSikandraRao/Hasayanसिकन्दराराऊ में शांति समिति की बैठक में आपसी सौहार्द...

सिकन्दराराऊ में शांति समिति की बैठक में आपसी सौहार्द…

सिकन्दरारऊ (पवन पंडित/ब्रजांचल ब्यूरो)।

शांति समिति की बैठक: ईद/रक्षाबन्धन/स्वतंत्रता दिवस को ध्यान में रखते हुये स्थानीय कोतवाली परिसर में पीस कमेटी के सदस्यों की बैठक हुई। बैठक में आपसी सौहार्द व शांति का पाठ पढ़ाया गया। इस मौके पर तहसीलदार/एसडीएम राजेश कुमार व सीओ डॉ राजीव कुमार व थानाध्यक्ष डी.के. सिसौदिया ने पीस कमेटी मंे आये लोगों की बातें सुनीं। उन्होने कहा कि हर तरह से क्षेत्र में शांति व्यवस्था कायम करने के लिए कटिबद्ध है। किसी भी प्रकार की अड़चन को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। लोगों से शान्ति व्यवस्था बनाये रखने की अपील की। साथ ही दोनों समुदायों के लोगों से दिक्कतें व शिकायतों के बारे में जानकारी प्राप्त की। साथ ही हर संभव निस्तारण का भरोसा दिलाया।

शांति समिति की हुई बैठक में नगर व कस्बा पुरदिलनगर के गणमान्य लोगों ने बढ़चढ़ कर भाग लिया । उपस्थित नागरिकों ने कहा कि सिकंदराराऊ गंगा जमुनी संस्कृति की मिशाल है । यहाँ सभी पर्वो को हिन्दू मुस्लिम भाई आपस मे मिल जुलकर मनाते है। आगामी 12 अगस्त को श्रावण मास का अंतिम सोमवार भी पड़ रहा है और उसी दिन ईद उल जुहा का भी पर्व पड़ रहा है।

मुस्लिम भाइयों ने लोगों से अपील करते हुये कहा कि खुले में कुर्बानी करने के बाद अवशेषों को इधर उधर न फेंके । वही लोगो ने त्योहारों पर सफाई एवं बिजली की व्यवस्था को दुरस्त रखने की मांग की । एसडीएम ने लोगो से अपील की त्यौहारों को मिल झुलकर शांति के साथ मनाए । वही सीओ ने कहा कि अफवाहों पर कोई ध्यान न दें । जो लोग अफवाह फैलाऐंगे उन पर सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। त्यौहार पर एंटी रोमियो टीम सादे कपड़ों में भ्रमण कर अराजक तत्वों पर नजर रखेगी । वही प्रतिबंधित पशुओं का कटान नही होगा ।

इस मौके पर क्राइम निरीक्षक योगेंद्र कुमार , विद्युत विभाग जे ई पंकज चैबे , नगर पालिका कर जेई पारूल दीक्षित एवं बाबू कपिल कुमार , भाजपा नगर अध्यक्ष उपेन्द्र वाष्र्णेय, विपिन वाष्र्णेय, बबलू सिसौदिया सभासद इमरान मलिक, चाहत खान , नावेद अल्लानूर, अफसर अली, एवरन सिंह, नवेद खान , इकबाल मेम्बर, नीरज वैश्य, संजीव महाजन, रितिक गुप्ता, आदि लोग मौजूद थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments