गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमअलीगढ़विश्वविद्यालय की छात्रा से लूट, दो आरोपियों को पकड़ा

विश्वविद्यालय की छात्रा से लूट, दो आरोपियों को पकड़ा

एएमयू विश्वविद्यालय में वीसी लॉज के पास शुक्रवार शाम के करीब चार बजे बिहार की रहने वाली इंजीनियरिंग की छात्रा हिना खान से मोबाइल लूट लिया। जैसे ही छात्रा ने शोर मचाया सुरक्षाकर्मी हरकत में आ गए और दोनों को बाइक सहित दबोच लिया। इसके बाद दोनों को जमकर पीटा गया। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने दोनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया। पुलिस की पूछताछ में उन्होंने आज दोपहर में दीवानी के सामने भी एक मोबाइल लूटना स्वीकारा, जो उनसे बरामद हुआ है।
मूल रूप से बिहार के रौहतास सासाराम इमली आदम खां की छात्रा हिना खान एएमयू से सिविल इंजीनियरिंग कर रही है। वह जाकिर नगर में आपने रिश्तेदार के यहां रहती हैं। शुक्रवार शाम करीब चार बजे वह पैदल बाब-ए-सैयद से कैंपस के अंदर लाइब्रेरी कैंटीन जा रही थी। तभी वीसी लॉज के सामने पीछे बाइक पर आ रहे दो युवकों में से पीछे बैठे युवक ने उसके हाथ में लगा मोबाइल झपट लिया। इस झपट के दौरान मोबाइल जमीन पर गिर गया, लेकिन हाथ में लगा पांच सौ का नोट युवक के हाथ आ गया दोनों लुटेरे तेजी से बाइक लेकर भागने लगे। लुटेरों को भागता देख छात्रा ने शोर मचा दिया।
इसी बीच सूचना पर एएमयू की सुरक्षा जीप सक्रिय हो गई और छात्रा के एक परिचित भी वहां से गुजर रहे थे। उन्होंने बाइक सवारों का पीछा किया। कैंपस में पीली कोठी के पास उन्हें दबोच लिया गया। बाद में पुलिस के हवाले कर दिया। छात्रा ने इस मामले में प्रॉक्टर कार्यालय के जरिये दोनों के खिलाफ तहरीर दी। उनके पास से बाइक के अलावा तीन मोबाइल मिले। छात्रा का मोबाइल मौके पर ही वापस मिल गया था।
पूछताछ में दोनों ने अपना नाम राहुल मूल निवासी शाहदरा दिल्ली हाल निवासी एटा चुंगी गांधीपार्क व दूसरे ने प्रशांत निवासी सिंधौली गांधीपार्क बताया है। प्रशांत पूर्व में जेल जा चुका है। सीओ श्वेताभ पांडेय के अनुसार छात्रा की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments