रविवार, अप्रैल 21, 2024
होमराजनीतिलोकसभा चुनाव 2024 के लिए NDA सांसदो की पहली बैठक आज होगी

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए NDA सांसदो की पहली बैठक आज होगी

लोकसभा चुनाव 2024 के रण की तैयारी को ध्यान में रखते हुए एनडीए सांसदों की बैठकों का पहला चरण शुरू हो रहा है। इन बैठकों में पीएम मोदी सांसदों को जीत का मंत्र भी देंगे।

बता दें कि पीएम मोदी आज यानी 31 जुलाई को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के सांसदों के साथ बैठक कर उन्हें आने वाले चुनावों के संबंध में जीत का मंत्र दे सकते हैं। सूत्रों के अनुसार एनडीए सांसदों की बैठकों का कार्यक्रम 11 दिन का है।

मीडिया रिर्पोट के मुताबिक 2024 के लोकसभा चुनावों की रणनीति बनाने के लिए 31 जुलाई से 10 अगस्त के बीच विभिन्न समूहों में बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए के सभी सांसदों की बैठकों की योजना बनाई गई है।
बताया जा रहा है कि एनडीए के सांसदों के कुल 11 ग्रुप बनाए गए हैं। जिसमें एक दिन में 2 ग्रुप की बैठक होगी। पहली बैठक शाम 6:30 बजे से उत्तर प्रदेश के सांसदों के साथ शुरू होगी,और दूसरी बैठक 7:30 बजे से शुरू होगी।

कब शुरू होगी एनडीए सांसदों की पहली और दूसरी बैठक का कार्यक्रम?

NDA सांसदों की पहली बैठक ब्रज, कानपुर और बुंदेलखंड क्षेत्र के सांसदों के साथ दिल्ली के महाराष्ट्र सदन में शाम 6:30 बजे होगी। इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी नेता संजीव बालियान और बीएल वर्मा भी मौजूद रहेंगे
सूत्रों ने बताया कि दोनों बैठकों की जगह अलग-अलग होगी। हर ग्रुप की बैठक में पीएम मोदी जरूर शामिल होंगे। तो वहीं दूसरी बैठक में पश्चिम बंगाल, झारखंड और ओडिशा के सांसद शामिल होंगे, जिसमें बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, धर्मेंद्र प्रधान, शांतनु ठाकुर, बीजेपी नेता बैजयंत पांडा और दिलीप घोष आदि मौजूद रहेंगे।

लोकसभा चुनाव 2024 के रण की तैयारी

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 में करीब 10 महीने का वक्त बाकी है। उससे पहले पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव भी होने हैं। इसलिए ये बैठक अहम मानी जा रही है। साथ ही केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, अमित शाह और राजनाथ सिंह के साथ-साथ बीजेपी प्रमुख जेपी नड्डा को एनडीए नेताओं के साथ समन्वय की जिम्मेदारी भी दी गई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments