रविवार, जून 23, 2024
होमब्रजSikandraRao/Hasayanलाॅकडाउन बढ़ाना एक मात्र विकल्प सरकार की गाइडलाइन का नागरिक पालन...

लाॅकडाउन बढ़ाना एक मात्र विकल्प सरकार की गाइडलाइन का नागरिक पालन करें

सिकन्दराराऊ (पवन पंडित/ब्रजांचल ब्यूरो) :

कोरोना जैसे घातक वायरस के डर से लोग वेहद परेशान हैं 21 दिन से घरों में कैद लोग परेशानी सहने के बाबजूद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा 3 मई तक लाॅकडाउन बढ़ाने की घोषणां को सही बताते हुए अपनी तरफ से कुछ सुझाव भी देते हैं ब्रजांचल से बात करते हुये विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े युवाओं ने अपनी अपनी राय कुछ इस प्रकार से रखी –

विशाल वाष्र्णेय

युवा व्यापारी नेता समाज सेवी विशाल वाष्र्णेय का मानना है कि –
मानव हित के लिए लाॅकडाउन का बढ़ाना एक मात्र विकल्प है , लेकिन जिन जगह पर कोरोना मरीज नहीं मिले हैं वहाँ को जिंदगी को चलने के लिए कुछ छूट देनी चाहिए। जिससे मझोले व्यापारियों को धनोपार्जन करके कुछ राहत मिल सके ।

डाॅ दयाशंकर पराशर

चिकित्सक डाॅ दयाशंकर पराशर कहते हैं –
कोरोना महामारी के संक्रमण का खतरा अभी तक पूरी तरह बना हुआ है तो उसे देखते हुए लाॅकडाउन बढ़ाने का निर्णय सही है । बस अब सख्ती से उसका पालन किया जाए। और अगर जनता ना माने तो पुलिस प्रशासन द्वारा सख्ती से पालन कराया जाए।

विवेकशील राघव


कर्मयोग सेवा संघ अध्यक्ष विवेकशील राघव के अनुसार –
सरकार का निर्णय उचित ही है। इस निर्णय का पालन सही तरीके से किया जाना चाहिए। सरकार द्वारा दी गयी गाइड लाइन का ध्यान रखा जाना अति आवश्यक है।

कुँ0 उमैर अली बेग

युवा व्यापारी समाजसेवी कुँ0 उमैर अली बेग का कहना है कि –
अन्य देशों को देखते हुए आज हमारे भारत की स्थिति में काफी सुधार है। उसके लिए हम सभी प्रधानमंत्री जी के द्वारा लिए गए फैसले का पूर्ण रूप से समर्थन करते हैं। सारे समुदाय के लोग आगे बढ़ चढ़ कर इसमें सहयोग करें। ताकि इस महामारी से शीघ्र मुक्ति मिल सके।

विष्णुकान्त दीक्षित


पुरदिलनगर के युवा समाज सेवी विष्णुकान्त दीक्षित लाॅकडाउन का स्वागत करते हुए कहते हैं कि –
प्रधानमंत्री के विनम्र और देशहित में लिए गये निर्णय की सराहना करते हुए सरकार की गाइडलाइन का सभी भारतीय नागरिक पालन करें । अपने आस-पास के सभी लोगों का
साबधानी के साथ सहयोग करें। घर पर रहें सुरक्षित रहें।

रितिक गुप्ता

अ0 भा0 युवा उ0 व्यापार मंडल के जिला उपाध्यक्ष रितिक गुप्ता का मानना है कि –
3 मई तक प्रधानमंत्री जी ने जो लाॅकडाउन की अवधि बढ़ाई है , हम सभी इसका दिल से स्वागत करते है , अगर हमारे देश में लाॅकडाउन का फैसला मोदी जी समय से नही लेते तो हमारे देश में संक्रमित मरीजों की संख्या लाखों में होती , इस फैसले का हम सभी को दिल से स्वीकारना चाहिए और 3 मई तक किसी अनावश्यक कार्य से बाहर नही निकालना है , क्यूँ कि यह बीमारी जाति , धर्म नही देखती यह बीमारी किसी को भी हो सकती है , इसलिए घर पर रहें सुरक्षित रहें !

संदीप शर्मा

युवा समाज सेवी संदीप शर्मा के हिसाब से –
लॉकडाउन बढ़ाने का निर्णय सही है। वे कहते हैं क्योंकि और कोई दूसरा उपाय नहीं है, अगर कोरोना की चैन को तोड़ना है तो कुछ दिन घर पर ही रहना होगा !!

RELATED ARTICLES

1 टिप्पणी

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments