सोमवार, मई 27, 2024
होमब्रजलायंस ने की ‘‘अपना घर’’ में ‘‘नर सेवा नारायण सेवा’’ -‘‘अपना घर’’...

लायंस ने की ‘‘अपना घर’’ में ‘‘नर सेवा नारायण सेवा’’ -‘‘अपना घर’’ में पौधारोपण कर लिया सेवा का संकल्प

हाथरस ।

लायंस क्लब, हाथरस ने लोकोक्ती ‘‘नरसेवा नारायण सेवा’’ को चरितार्थ करते हुए परसाना स्थित ‘‘अपना घर’’ के वाशिंदों की सेवा की। इस मौके पर लायंस मैम्बर्स ने शाम की चाय और नास्त भी कराया साथ ही ‘‘अपना घर’’ परिस में वृक्षारोपण भी किया।
विदित हो कि समाजसेवा की धारा में संचालित ‘‘अपना घर’’ में उन लोगों की देखभाल की जाती है जिनका कोई नहीं है और मानसिक तौर पर समृद्ध नहीं है। इस प्रकार के परमहंसों की सेवा करने का मतलब ही प्रभु की सेवा करना है। इस कार्य की चहुंओर तारीफें हो रही हैं। इस मौके पर प्रेसप्रवक्ता में लायंस क्लब हाथरस संजय दीक्षित एडवोकेट ने बताया कि क्लब ने ‘‘अपना घर’’ के वाशिंदों की एक दिन की सेवा का संकल्प लिया और इन सभी प्रभु के बंदों के साथ कई घंटे बिताए। इस दौरान लायंस मैम्बर्स ने इन लोगों की इच्छाओं को जाना, उनको क्या अच्छा लगता है यह प्रयाश भी किया और शाम की चाय, नास्ता के वक्त स्वयं इन परमहंसों की सेवा की। इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम पर वरिष्ठ लायंस मैम्बर्स अशोक कपूर ने ‘‘अपना घर’’ संचालकों की सराहना की साथ ही लोगों से यहां के लिए अधिक से अधिक सहयोग की अपील की। वरिष्ठ अधिवक्ता घनश्यामकिशोर शर्मा ने कहा कि इस प्रकार के लोगों की सेवा करना ही सही मायने में प्रभु की सेवा करना है।

संकल्प पूरा करने के बाद लायंस मैम्बर्स ने ‘‘अपना घर’’ परिसर में पौधे रोपे। साथ ही यह संकल्प भी लिया कि जो पौधे उनके द्वारा रोपे जा रहे हैं। उनको वृक्षों का रूप दिलाने के लिए समय-समय पर उनकी देख भाल के लिए वह खबर रखेंगे। उन्होंने सभी से अधिक से अधिक वृक्षारोपण करने की अपल भी इस मौके पर लोगों से की।

‘‘अपना घर’’ परिसर में पौधारोपण करते लायंस मैम्बर्स

इस मौके पर अध्यक्ष संजीव उपाध्याय, पूर्व अध्यक्ष अशोक कपूर, घनध्यामकिशोर शर्मा के अलावा डाॅ.राघवेंद्र मोहता, अरूण कुमार अरोड़ा व राजीव शर्मा आदि लायंस मैम्बर्स का सहयोग सराहनीय रहा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments