गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमहाथरसलड़कियों को मदद की नहीं मौके की जरूरत : सी.डी.ओ.

लड़कियों को मदद की नहीं मौके की जरूरत : सी.डी.ओ.

– महिला कल्याण विभाग द्वारा चलाई जा रहीं योजनाओं की दी गई जानकारी

हाथरस, 23 अक्टूबर2020 ।

लड़कियां लड़कों से किसी भी मायने में कम नहीं है और इन्हें जब – जब मौका मिला तब – तब इन्होंने इसे साबित करके भी दिखाया है । महिला सशक्तिकरण के लिए इन्हें मदद की नहीं बल्कि मौके की जरूरत है । केवल इन्हें अवसर प्रदान करिए समाज में यह अपना स्थान स्वयं बना लेंगी । यह बातें मुख्य विकास अधिकारी आरबी भास्कर द्वारा रामेश्वर दास अग्रवाल स्नातकोत्तर महाविद्यालय में आयोजित मिशन शक्ति अभियान कार्यक्रम में कहीं गई । उन्होंने कहा कि महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए अनेक योजनाएं सरकार चला रही है लेकिन सही जानकारी के अभाव में महिलाएं उसका लाभ नहीं ले पा रहीं हैं । उन्होंने विद्यालय प्रशासन से आह्वान किया कि समय-समय पर कैंप आयोजित कर बालिकाओं को योजनाओं की जानकारी दी जाए और जब भी आवश्यकता हो विभाग के अधिकारियों को भी बुला लिया जाए ।

इस मौके पर जिला विकास अधिकारी अवधेश सिंह यादव ने कहा – इस समाज में बुराइयां बढ़ती जा रही हैं लेकिन समाज की सबसे छोटी इकाई परिवार पर पूरा नियंत्रण महिलाओं का है | इसलिए समाज सुधार की लौ भी वहीं से उठेगी ।कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला प्रोबेशन अधिकारी डीके सिंह द्वारा महिला कल्याण विभाग द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी दी गई । कार्यक्रम में महिला कल्याण अधिकारी मोनिका गौतम द्वारा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान की विस्तार से जानकारी दी गई ।

कार्यक्रम को बाल कल्याण समिति के सदस्य एन के पचौरी एवं वन स्टॉप सेंटर की मैनेजर मनीषा भारद्वाज द्वारा भी संबोधित किया गया । कार्यक्रम का संचालन डॉक्टर शालिनी अग्रवाल प्रवक्ता आरडी स्नातकोत्तर महाविद्यालय द्वारा किया गया ।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments