गुरूवार, जुलाई 18, 2024
होमराष्ट्रीयलखनऊ में व्यापारी की गोली मारकर हत्या, बैग, अटैची लूटी

लखनऊ में व्यापारी की गोली मारकर हत्या, बैग, अटैची लूटी

 

लखनऊ, 01 जुलाई (वेबवार्ता)। उत्तर प्रदेश में लखनऊ के आलमबाग क्षेत्र में बदमाशों ने स्कूटी सवार व्यापारी मनोज भट्टाचार्य की गोली मारकर हत्या कर दी और उनके दोस्त को घायल कर अटैची और बैग लूटकर फरार हो गए।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने सोमवार को बताया कि रविवार रात करीब दस बजे नाका इलाके के दुर्विजयगंज निवासी करीब 45 वर्षीय व्यापारी मनोज भट्टाचार्य अपनी दुकान बंद करने के बाद दिल्ली से आए अपने दोस्त कारोबारी आशुतोष बजाज को लेकर स्कूटी पर चारबाग रेलवे स्टेशन पर लखनऊ मेल में बैठाने जा रहे थे।

उन्होंने बताया कि दुर्गापुरी मेट्रो स्टेशन के पास मोटरसाइकिल सवार दो बदमाशों ने उनकी स्कूटी को ओवरटेक करके रुकवा लिया। एक बदमाश ने अशुतोष की अटैची और भटाचार्य से बैग लूटने का प्रयास किया। विरोध करने पर उन्होंने आशुतोष के सिर पर तमंचे के बट से हमला कर दिया और मनोज को गोली मारकर दी और बैग और अटैची लूटकर फरार हो गए। बैग और अटैची में करीब दो लाख रुपए और अन्य सामान था।

नैथानी ने बताया कि सूचना पर वहां पहुंची पुलिस ने भट्टाचार्य ट्रॉमा सेंटर पहुंचाया और मनोज को एक निजी अस्पाल में भर्ती कराया। ट्राम सेंटर में डॉक्टरों ने भट्टाचार्य को मृत घोषित कर दिया। शुरुआती जांच में बदमाशों की संख्या चार बताई गई है।

दो बदमाशों ने व्यापारियों पर हमला किया जबकि उनके दो साथी कुछ दूरी पर मोटरसाइकि पर वहां की गतिविधियों पर नजर रख रहे हुए थे। भट्टाचार्य घड़ी के अलावा पान-मसाला आदि का कारोबार करते थे। अशुतोष उधारी वसूली के लिए लखनऊ आए थे।

उन्होंने बताया कि बदमाशों का पता लगाने के लिए पुलिस आसपास के सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही है। उन्होंने बताया कि बदमाशों को पकड़ने के लिए आठ टीमें गठित की गई हैं। पुलिस ने बदमाशों के बारे में घायल आशुतोष से जानकारी की। पुलिस आशुतोष के बताये हुलिये के आधार पर लुटेरों की तलाश में जुटी है।

पुलिस ने दावा किया है कि बदमाशों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इस घटना की सूचना मिलने के बाद श्री नैथानी के अलावा अन्य पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटना के संबंध में आसपास के लोगों से पूछताछ की।

इस बीच कारोबारी की हत्या की सूचना के बाद बड़ी संख्या में व्यापारी रात को ही ट्रोमा सेंटर पहुंचे और पुलिस अधिकारियों से विरोध जताया। उन्होंने घटना का जल्द खुलासा करते की चेतावनी देते हुए अगर 48 घंटे में बदमाशों को नहीं पकडा तो वे प्रदर्शन करेंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments