शनिवार, फ़रवरी 24, 2024
होमअलीगढ़रिश्वत मांगने मैं फंसे के दो अधिकारी, रिश्वत लेते हुए वीडियो सोशल...

रिश्वत मांगने मैं फंसे के दो अधिकारी, रिश्वत लेते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल।

अलीगढ़  पेड़ काटने के लिए रिश्वत मांगने में वन विभाग का दरोगा और वन रेंजर फंस गए। 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए कैमरे में कैद, वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर हो रहा है वायरल। सागौन के 80 पेड़ काटने के लिए ₹32000 की मांगी गई थी। वीडियो वायरल होने के बाद डीएफओ ने दोनों अधिकारियों को दोषी मानते हुए कार्रवाई के आदेश दिए हैं। आज इसी प्रकरण को लेकर भाकियू भानु गुट के किसान कलेक्ट्रेट में धरना प्रदर्शन भी कर सकते हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जवा तहसील के अहक गांव के रहने वाले प्राजोल जादौन ने अपने खेत में सागोन के 80 पेड़ काटने को करीब 3 माह पहले विभागीय अनुमति के लिए आवेदन किया था। आरोप है कि वन रेंजर अरविंद कुमार वन दरोगा मुकेश कुमार पेड़ काटने की अनुमति देने के बदले में ₹32000 की रिश्वत मांग रहे थे। पीड़ित 25 अगस्त को वन विभाग के रेंज कार्यालय में पेड़ काटने की अनुमति के सिलसिले में गए हुए थे।

इस दौरान दोनों ही अधिकारियों ने पेड़ काटने की एवज में रिश्वत की मांग कर डाली। इसी मांग को पूरी करते हुए पीड़ित प्राजोल ने बतौर एडवांस ₹10000 दे दिए। इस दौरान रिश्वत देते हुए का गोपनीय वीडियो भी बना लिया है। आज वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, वीडियो में वन रेंजर अरविंद कुमार पैसे लेते हुए नजर आ रहे हैं।

वही वीडियो वायरल होने के बाद भारी तादाद में किसान नेता आज कलेक्ट्रेट पहुंच गए और आरोपी वन विभाग के दोनों अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। किसान नेता शैलेंद्र सिंह ने कहा है कि यह किसानों के साथ उत्पीड़न हो रहा है। हम किसी भी कीमत पर इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे। डीएम ने 12 घंटे के अंदर कार्रवाई का आश्वासन हमें दिया है।

पूरे घटनाक्रम पर एडीएम सिटी राकेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि किसान नेताओं द्वारा एक शिकायत दी गई है। एक वीडियो भी हमें उपलब्ध कराएं गया है जिसमें वन विभाग के अधिकारी रिश्वत लेते हुए नजर आ रहे हैं। शाम तक जांच आख्या विभाग से मांगी गई है। जांच रिपोर्ट आने के बाद दोनों अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

रिपोर्ट- शाहनवाज

RELATED ARTICLES

2 टिप्पणी

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments