गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमब्रजSikandraRao/Hasayanरिपोर्ट निरस्त न हुई तो अधिवक्ता करेंगे आंदोलन

रिपोर्ट निरस्त न हुई तो अधिवक्ता करेंगे आंदोलन

सिकंदराराऊ (ब्रजांचल ब्यूरो/अनूप):

प्रमाण पत्र को बनबाने को लेकर लेखपालों से हुए विवाद में दी बार एसोसियेशन ने हड़ताल कर उपजिलाधिकारी को जिलाधिकारी के नाम एक ज्ञापन सौपा ।

उपजिलाधिकारी विजय कुमार शर्मा को सौपे ज्ञापन में अधिवक्तों ने कहा है कि तहसील सिकंदराराऊ में तैनात लेखपालों द्वारा भ्रष्टाचार जमकर किया जा रहा है । इसी क्रम में मंगलवार को तहसील भ्रष्टाचार को लेकर छात्रों से लेखपालों से कहा सुनी होने पर आपस मे झगड़ा हुआ । जिसमें मुख्य विषय निवास प्रमाण पत्र बनबाने में मांगे जा रहे 5 सौ रुपए को लेकर विवाद हुआ । दोनों ओर से मारपीट हुई है । लेकिन उपजिलाधिकारी द्वारा भ्रष्ट लेखपालों का पक्ष लेते हुए छात्रों के अभिभावकों के विरुद्ध विभिन्न गम्भीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। जो कि निंदनीय कृत है। जिसका बार एसोसियेशन पुरजोर निंदा करती है तथा मांग करती है कि भ्रष्ट लेखपालों के विरुद्ध कार्यवाही करते हुए झूठी रिपोर्ट को निरस्त कराई जाए । रिपोर्ट निरस्त न होने पर बार एसोसिएशन आंदोलन करने को बाध्य होगी । इसी क्रम में अधिवक्ता आज हड़ताल पर रहे । ज्ञापन देने वालो में जयप्रकाश गुप्ता , गौरीशंकर गुप्ता , नरेश प्रताप सिंह , देवेंद्र दिशित शूल , आदि मौजूद रहे।

वहीं सिविल बार एसोसियेशन ने उपजिलाधिकारी को सिविल जज के नाम एक ज्ञापन सौपा । जिसमे उन्होंने कहा है कि अधिवक्ता महेश पुंढीर पर नायब तहसीलदार द्वारा आरोप लगाया है कि जगदीश प्रसाद शिकायतकर्ता को चूड़ी भेंट करने को उस्काय गया है। जब कि इस मामले में अधिवक्ता महेश पुंढीर की कोई भूमिका नही है । अधिवक्ता पर नायब तहसीलदार द्वारा झूठी रिपोर्ट दर्ज कराई गई है । इस रिपोर्ट से सभी अधिवक्ताओं में रोष व्याप्त है । अधिवक्ताओं ने चेतावनी दी है कि अगर झूठी रिपोर्ट निरस्त नही हुई तो अधिवक्ता उग्र आंदोलन करने को मजबूर होंगे । जिसकी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी । इस क्रम में आज अधिवक्ता हड़ताल पर रहे । ज्ञापन देने वालो में नन्द किशोर शर्मा , बनी सिंह बघेल , उदयवीर सिंह , देवेंद्र राघव , नीरेश चन्द्र यादव , विदेश कुमार पुंढीर , भूपेंद्र कुमार सिंह आदि मौजूद रहे ।



RELATED ARTICLES

1 टिप्पणी

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments