गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमराजनीतिराजस्थान चुनाव को लेकर BJP का बड़ा गेम प्लान!

राजस्थान चुनाव को लेकर BJP का बड़ा गेम प्लान!

राजस्थान: कर्नाटक चुनाव के बाद अब बीजेपी का पूरा ध्यान इसी साल के अंत में होने जा रहे राजस्थान विधानसभा चुनावों पर है। यही वजह है कि खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रणनीतिक तौर पर सक्रिय नजर आ रहे हैं। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक अब उनका अगला दौरा अजमेर में होगा। आगामी 31 मई को पीएम मोदी अजमेर में बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे। हालांकि उनका यह कार्यक्रम फिलहाल आधिकारिक तौर से जारी नहीं किया गया है।
एक तरफ कांग्रेस फेस वार से जूझने के बावजूद जन-जन तक अपनी योजनाएं पहुंचने में जुटी है। वहीं, बीजेपी भी गहलोत सरकार के विरोध में एंटी इनकंबेसी का माहौल तैयार कर पाने में नाकाम दिख रही है। पार्टी से अलग पूर्व सीएम वसुंधरा राजे भी प्रदेशभर में अपने जातिगत समीकरण के साथ कई क्षेत्रों को साधने की कोशिश में है। चाहे हाल की नागौर की सभा में जाटों को अपने पाले में कोशिश की हो या झालावाड़ में गुर्जरों को रिश्ता याद दिलाने की राजे किसी मौके को छोड़ना नहीं चाहती।
अहम बात यह भी है कि पीएम मोदी का राजस्थान में इस साल चौथे जिले का दौरा होगा इससे पहले वह 28 जनवरी को भीलवाड़ा के मालासेरी में पहुंचे थे। वहीं, इसी महीने 10 मई को नाथद्वारा (राजसमंद) और सिरोही में दौरे के साथ ही मोदी मेवाड़ से चुनावी बिगुल बजा चुके हैं। अब वह उसी अजमेर में आएंगे, जहां से पूर्व डिप्टी सीएम पायलट ने जन संघर्ष पदयात्रा के जरिए गहलोत सरकार को घेरने की कोशिश की और साथ ही यह क्षेत्र पायलट का गढ़ भी माना जाता है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments