शनिवार, फ़रवरी 24, 2024
होमराजनीतियोगी का बड़ा एलान जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन का नाम बदलकर होगा...

योगी का बड़ा एलान जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन का नाम बदलकर होगा मनकानेश्वर मंदिर का नाम

क्या आप जानते हैं कि सीएम योगी ने अपने भाषण के दौरान जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन को मनकामेश्वर कहा जिसके बाद जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन के नाम बदलने की चर्चाओं पर मुहर लग गई है। योगी ने कहा कि मनकामेश्वर मंदिर तक स्टेशन बनकर तैयार है।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार यानी 26 जुलाई  को आगरा और मथुरा का दौरा किया। जिसके अंतर्गत आगरा में सीएम योगी ने फतेहाबाद स्थित ताज ईस्ट गेट के मेट्रो स्टेशन पर मेट्रो के हाई स्पीड ट्रायल रन का शुभारंभ किया। इस दौरान सीएम योगी जामा मस्जिट मेट्रो स्टेशन को लेकर भी बड़ा एलान किया। उन्होंने साफ कर दिया कि जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन का नाम मनकामेश्वर मंदिर स्टेशन होगा बता दें कि काफी पहले समय से इस बात को लेकर चर्चा की जा रही थी कि आगरा में जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन का नाम बदला जा सकता है। जिस पर 26 जुलाई को योगी आदित्यनाथ ने विराम लगा दिया।

इसके साथ योगी आदित्यानाथ ने आगरा मेट्रो रेल और मेट्रो स्टेशन का भी निरीक्षण किया और मेट्रो के काम की तारीफ भी की। उन्होंने कहा कि आगरा में मेट्रो रेल परियोजना का काम तेजी से चल रहा है। जिसे देखकर ये कहा जा सकता है कि ये तय की गई सीमा से पहले ही खत्म हो जाएगा। इसके बाद सीएम योगी ने कहा कि पहले आगरा में मेट्रो रेल परियोजना के काम की समय सीमा अगस्त 2024 थी। लेकिन जितनी तेजी से ये काम चल रहा है उससे लगता है कि ये फरवरी 2024 तक बनकर तैयार हो जाएगी।
क्या आगरा में समय से पहले मिलेगी मेट्रो?
सूत्रों के अनुसार आगरा में मेट्रो का ट्रायल पहले हो चुका है। तब उस समय उसकी रफ्तार 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से थी, लेकिन अब हाई स्पीड ट्रायल हो रहा है। साथ ही इसकी स्पीड 60-80 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से करने की तैयारी की जा रही है। योगी ने कहा कि, मेट्रो स्टेशन प्रायोरिटी सेक्टर के तीन एलिवेटेड स्टेशन बनकर तैयार हो गए हैं। उन्होंने कहा कि ताज ईस्ट गेट से मनकामेश्वर मंदिर स्टेशन तक 6 किमी में 3 एलिवेटेड स्टेशन हैं। 
सीएम योगी ने कहा कि तीन एलिवेटेड स्टेशन बनकर तैयार हो गई है। साथ ही मेट्रो की ट्रेनें भी उपलब्ध हो गई हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ट्रायल रनवे पर मेट्रो दौड़ चुकी हैं। जिसके बाद उम्मीद है कि आगरा में मेट्रो समय से पहले ही लोगों को मिल जाएगी। 
 
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments