सोमवार, मई 13, 2024
होमutterpradeshमैनपुरी लोकसभा व रामपुर विधानसभा पर हुआ उपचुनाव का ऐलान

मैनपुरी लोकसभा व रामपुर विधानसभा पर हुआ उपचुनाव का ऐलान

मैनपुरी लोकसभा सीट के साथ ही विधानसभा रामपुर पर भी उपचुनाव का ऐलान कर दिया गया है. दरअसल सपा संरक्षण स्व. मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद मैनपुरी लोकसभा सीट खाली हो गई है. तो वहीं आजम खान की सदस्यता रद्द होने के बाद रामपुर विधानसभा में उपचुनाव होना है. जिसके बाद चुनाव आयोग ने नोटिफिकेशन जारी कर तारीखों की घोषणा भी कर दी है. आयेग ने बताया कि 5 दिसंबर को उपचुनाव की वोटिंग होगी, और 8 दिसंबर को रिजल्ट भी आ जाएगा.
लेकिन बड़ा सवाल यह उठ रहा है कि स्व. मुलायम सिंह का मैनपुरी से सियासी वारिस कौन होगा..तो वहीं मैनपुरी जनता के लिए सब के मन में एक और सवाल यह भी है कि जो भी मैनपुरी में मुलायम की विरासत संभालेगा, क्या मैनपुरी जनता के साथ उसका रिश्ता मुलायम सिंह जैसा बन पाएगा.
बतादें कि मुलायम सिंह का मैनपुरी के साथ ऐसा रिश्ता था, जो नेताजी और उनकी सियासी कर्म भूमि मैनपुरी ने आखिरी सांस तक निभाया.और इनके गुजर जाने के बाद यह एक बड़ी चिंता की बात है कि अब मैनपुरी में मुलायम सिंह यादव की विरासत कौन संभालेगा. और इसका इंतजार न सिर्फ लोगों को बल्कि खुद मैनपुरी को भी है.
साथ ही यह भी बताते चले कि नेताजी मुलायम सिंह यादव का जन्म भले ही इटावा जिले में हुआ था, लेकिन उनकी कर्म-भूमि हमेशा मैनपुरी ही रही.
फिलहाल दिल्ली में लालू यादव से मुलाकात करने पहुंचे अखिलेश के बाद यह साफ लग रहा है कि तेज प्रताप यादव को उम्मीदवार बनाया जा सकता है.

-हिमांशी गुप्ता

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments