गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होममथुरामैडम ने अपने लिए बच्चों से बनवाया कुर्सी का पुल

मैडम ने अपने लिए बच्चों से बनवाया कुर्सी का पुल

मथुरा जनपद की बेसिक शिक्षा का बुरा का हाल किसी से छिपा नहीं है। समय-समय पर इसके कारनामे सामने आते रहते हैं। ऐसा ही नजारा देखने को मिला मथुरा के प्राथमिक विद्यालय दघेटा प्रथम विधानसभा क्षेत्र बलदेव में जहां मंगलवार को हुई रिमझिम बरसात से विद्यालय का स्वरूप तालाब में बदल गया। लेकिन बात यहीं तक खत्म नहीं होती है। यहां सबसे खास बात यह रही कि जब यहां मैडम साहिबा स्कूल में बच्चों को पढ़ाने के लिए आई तो बच्चों ने उनके लिए कुर्सी का पुल बना दिया। सभी बच्चे ने पानी में खड़े होकर के कुर्सी लगा-लगा कर अपनी मैडम को स्कूल में ला रहे थे। इन तस्वीरों में आप साफ तौर पर देख सकते हैं कि किस तरह से एक महिला शिक्षिका छोटे-छोटे नन्हे बच्चों से कुर्सियां लगवा कर पुल बनवा रही हैं। यह वीडियो गांव से ही वायरल हुआ है। ग्रामीणों ने कहा है कि विद्यालय में सुविधा के नाम पर क्या है कितना विकास रहा यह आप खुद देख सकते हैं। किस तरह से यहां नाली निर्माण या अन्य निर्माण कराए गए इन तस्वीरों के माध्यम से कुछ भी कहने की आवश्यकता नहीं है। सब कुछ आप समझ सकते हैं

यह विधानसभा क्षेत्र है मथुरा जनपद के जाने-माने विधायक पूरन प्रकाश जी का जो लगातार दूसरी बार बलदेव विधानसभा क्षेत्र से विधायक बने हैं। अब जरा देखिए कि विधायक जी के स्कूल के विद्यालय के हालत क्या है। विद्यालय में बरसात के पानी से तालाब की स्थिति उत्पन्न हो चुकी है। ग्रामीण कहते हैं कि इसकी शिकायत उन्होंने उच्च अधिकारियों से कई बार की है लेकिन आज तक कोई सुनवाई नहीं हुई है।

इससे पूर्व में छाता विधान सभा क्षेत्र का हमने आपको विद्यालय का हाल दिखाया था जहां पशुओं के बीच में रहकर के बच्चे पढ़ रहे थे लेकिन वर्तमान में फिर एक बार यह वीडियो वायरल हुआ और आप देख सकते हैं। किस प्रकार से ग्रामीण क्षेत्र के बच्चे पानी में रहकर के मैडम के लिए कुर्सियों का पुल बना रहे हैं और मैडम साहिबा बड़ी शान के साथ कुर्सी के पुल से जा रही हैं। कहीं उनके पैर भीग ना जाएं इसका भी बच्चे पूरा ख्याल रख रहे हैं भले ही बच्चे इस गंदे पानी में क्यों ना रह रहे हो।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments