गुरूवार, जुलाई 18, 2024
होमब्रज’मैटल आर्ट’’ में प्रशिक्षण हेतु 05 अगस्त,तक आवेदन पत्र आमंत्रित किये

’मैटल आर्ट’’ में प्रशिक्षण हेतु 05 अगस्त,तक आवेदन पत्र आमंत्रित किये

हाथरस 22 जुलाई 2019।

’मैटल आर्ट’’ : उपायुक्त उद्योग जिला उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन केन्द्र, ’मैटल आर्ट’’ कार्य को प्रोत्साहित करने हेतु हस्तशिल्पियों के कौशल विकास की प्रशिक्षण योजना प्रारम्भ की गई है, जिसमें जनपद के 10 हस्तशिल्पियों को राष्ट्रीय हस्तहिशल्प पुरस्कार/राज्य हस्तशिल्प पुरस्कार एवं दक्षता पुरस्कार प्राप्त शिल्पकार तथा विकास आयुक्त हस्तशिल्प द्वारा शिल्पगुरू की उपाधि से अलंकृत शिल्पकारों द्वारा 06 माह का प्रशिक्षण प्रदान किया जाना है।
अतः ’’मैटल आर्ट’’ में प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले इच्छुक व्यक्तियों से पुनः दिनाॅंक 05 अगस्त,2019 समय-सायं 5.00 बजे तक आवेदन पत्र आमंत्रित किये जाते हैं। आवेदन पत्र में अभ्यर्थी का नाम, पिता/पति का नाम, जन्म-तिथि, स्थायी पता, जाति, मोबाइल नं0, बैंक का नाम, बैंक खाता संख्या, बैंक का आई0एफ0एस0सी0 कोड का विवरण होना आवश्यक है। दिनाॅंक 05.08.2019 के बाद प्राप्त आवेदन पत्रों पर विचार नहीं किया जायेगा। साथ ही प्रशिक्षणार्थियों को उक्त अवधि में रू0 500/- प्रति माह की दर से मानदेय भी दिया जायेगा। योजना की पात्रता की शर्तें निम्न प्रकार हैं-

’मैटल आर्ट’’ : आवेदक की आयु 18 से 35 वर्ष होनी चाहिये, अनुसूचित जाति/जनजाति के व्यक्तियों को अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष तक की शिथिलता दी जायेगी, परिवार की वार्षिक आय का कोई प्रतिबन्ध नहीं है तथा शैक्षिक योग्यता का कोई प्रतिबन्ध नहीं है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments