सोमवार, मई 27, 2024
होममथुरामुस्लिम युवक से लगवाए भारत माता की जय और जय हिंद के...

मुस्लिम युवक से लगवाए भारत माता की जय और जय हिंद के नारे

मथुरा के थाना फरह क्षेत्र में पशुओं के लिए चारा लेने गए एक मुस्लिम युवक को धर्मपुरा नहर पर कुछ शरारती युवकों ने पकड़ लिया। उन शरारती लोगों ने युवक से भारत माता की जय और जय हिंद के नारे लगवाए गए। राजस्थान के उदयपुर में हुई कन्हैया लाल की हत्या का जिक्र करते हुए उस पर देशद्रोही होने का आरोप लगाया। आरोपियों ने घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। पीड़ित ने कहा कि भाईचारा बनाए रखने के लिए वह उस घटना को भूत गया था। सोमवार को जब वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया तो पीड़ित ने थाने में शिकायत दर्ज कराई। थाना प्रभारी राजकमल ने कहा कि पीड़ित युवक मुबीन की शिकायत पर मुकदमा दर्ज किया जा चुका है। पुलिस ने एक आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है। वायरल वीडियो के आधार दूसरे आरोपियों की तलाश की जा रही है। जिस आरोपी ने मोबाइल से वीडियो बनाया। उस पर डीएस जाट की डीपी लगी हुई है। उस डीपी पर डिंपल सिंह सिनसिनवार लिखा हुआ है।
गांव ओल निवासी मुबीन रविवार को धर्मपुरा नहर (आगरा कैनाल) किनारे पशुओं के लिए चारा लेने गया था। गांव धर्मपुरा निवासी युवकों ने मुबीन को नहर पर रोका। आरोप है कि उसके साथ गाली-गलौज की। जबरन उससे भारत माता की जय और जय हिंद के नारे लगवाए। जय श्रीराम के नारे भी लगवाने का आरोप है।
पीड़ित मुबीन ने आरोप लगाया कि युवकों ने उसकी दाढ़ी पकड़ ली और कहा कि तुम लोगों ने कन्हैया लाल को मारा है। देशद्रोही होने का आरोप लगाया। युवकों ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो में एक युवक उसके साथ जबरदस्ती करते नजर आ रहा है। दूसरा युवक पास में ही बाइक पर खड़ा हुआ है।
पीड़ित ने कहा है कि गांव के लोगों ने आपसी भाईचारा बनाए रखने के लिए रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई थी। वह भी नहीं चाहता था। लेकिन जब आरोपियों द्वारा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दी गई, तब उसे रिपोर्ट दर्ज करानी पड़ी। पीड़ित का कहना है कि गांव में सभी लोग भाईचारे से रहते है। एसएसपी अभिषेक यादव ने कहा कि जबरन नारे लगवाने वाले आरोपी जितेंद्र को गिरफ्तार कर लिया गया है। जिले की शांति को कतई भंग नहीं होने दिया जाएगा। अगर किसी ने ऐसा किया तो उससे सख्ती से निपटा जाएगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments