शनिवार, मई 18, 2024
होममथुरामुड़िया पूर्णिमा मेले और ईद की शांतिपूर्ण नमाज को लेकर सुरक्षा की...

मुड़िया पूर्णिमा मेले और ईद की शांतिपूर्ण नमाज को लेकर सुरक्षा की तैयारियां तेज

गोवर्धन के राजकीय मुड़िया पूर्णिमा मेले और ईद की शांतिपूर्ण नमाज को लेकर सुरक्षा की तैयारी कर ली है। गोवर्धन में गुरुवार से सुरक्षा के लिए जवान पूरी तरह अपने प्वाइंटों पर मुस्तैद हो गए है। शुक्रवार को जुमे की नमाज और 10 जुलाई को ईद की विशेष नमाज को पुलिस-प्रशासन के अफसरों ने रणनीति को तैयार किया है।

गोवर्धन के मुड़िया पूर्णिमा मेले में उमड़ने वाली श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए डीएम नवनीत सिंह चहल और एसएसपी अभिषेक यादव ने सुरक्षा के चाक पुख्ता इंतजाम किए हैं। 10 जुलाई को देवशयनी एकादशी पर अनुमान से अधिक भीड़ गोवर्धन पर उमड़ेगी। हालांकि 7 जुलाई से प्रत्येक प्वाइंट पर सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे। 13 जुलाई को मुड़िया (गुरु पूर्णिमा) पर श्रद्धालुओं का जन सैलाब उमड़ेगा। इसके लिए सुरक्षाकर्मियों को सुरक्षा के संग ही श्रद्धालुओं से अच्छा व्यवहार करने के लिए कहा गया है।

ईद और जुमे की नमाज को लेकर जनपद में प्रत्येक थाने पर पीस कमेटी की बैठक का आयोजन किया गया। साथ ही सौहार्द बनाए रखने की अपील की है। खुद एसएसपी अभिषेक यादव भी शहर में निगाह बनाए रखने के लिए पैदल गश्त भी कर रहे हैं। गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार में डीएम और एसएसपी ने पीस कमेटी की मीटिंग में एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करते हुए ईद को शांति पूर्ण तरीके से मनाने की अपील की। मीटिंग में धर्मगुरुओं, जनप्रतिनिधियों व समाजसेवी मौजूद रहे।

एसएसपी अभिषेक यादव ने कहा कि सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करने वाले असामाजिक तत्वों या आपराधिक गतिविधियों में दिखाई देने पर इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दें। किसी प्रकार की अफवाह पर कोई ध्यान न दें। बल्कि अफवाह की पुष्टि उच्च अधिकारियों से करें व जिले में सौहार्दपूर्ण वातावरण का माहौल बनाए रखें। सोशल मीडिया पर कोई ऐसे कमेंट न करें जिससे किसी की धार्मिक भावनाएं आहत हों। किसी भी प्रकार की भड़काऊ, गलत, अशोभनीय पोस्ट शेयर न करें। ऐसा करने वाले से पुलिस सख्ती से निपटेगी

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments