शनिवार, फ़रवरी 24, 2024
होममध्यप्रदेशमानसून सत्र के लिए कांग्रेस की पूरी तैयारी, कई मुद्दों पर विधानसभा...

मानसून सत्र के लिए कांग्रेस की पूरी तैयारी, कई मुद्दों पर विधानसभा में सरकार को घेरेगी

विधानसभा चुनाव 2023 से पहले मानसून सत्र में विपक्ष शिवराज सरकार को घेरने की जमकर तैयारी कर रहा है। इसी को देखते हुए पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ के आवास पर कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई कांग्रेस महाकाल लोक घोटाला, सतपुड़ा अग्निकांड और आदिवासी अत्याचार के मुद्दों को प्रमुखता से उठाने की तैयारी कर रही है।

कांग्रेस विधायकों की इस बैठक में पीसीसी चीफ कमलनाथ, नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष श्री एनपी प्रजापति सहित कांग्रेस के विधायक शामिल हुए।बैठक के बाद मीडिया से चर्चा करते हुए पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस विधायक तरुण भनोट ने कहा कि बैठक में इस बात पर सहमति बनी कि मानसून सत्र में उज्जैन में हुए महाकाल लोक घोटाले, सतपुड़ा भवन में लगी आग और हाल ही में सीधी में आदिवासी युवक के साथ हुए अत्याचार जैसे मुद्दों को प्रमुखता से उठाया जाएगा। तरुण भनोट ने कहा, ‘मध्य प्रदेश की जनता महंगाई बेरोजगारी और कुशासन से त्रस्त है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सिर्फ झूठे वादे करते हैं और जनता की आकांक्षाओं पर यह सरकार पूरी तरह विफल हो चुकी है.’ इन सभी मुद्दों पर शिवराज सरकार को घेरा जाएगा।

सदन की कार्यवाही सुचारू रूप से चलाने के सवाल पर भनोट ने कहा कि सदन को चलाने की जिम्मेदारी सत्ता पक्ष की होती है. उन्होंने कहा, ‘हम भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाएंगे, हम आदिवासी अत्याचार का मुद्दा उठाएंगे, हम प्रदेश के ऊपर चढ़ते जा रहे कर्ज का मुद्दा उठाएंगे

मध्य प्रदेश में विधानसभा सत्र से पहले विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम के कक्ष में सर्वदलीय बैठक बुलाई गई थी। बैठक में संसदीय कार्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा भी शामिल हुए। बैठक में नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह भी मौजूद थे. बैठक के दौरान सत्र को सुचारू रूप से चलाने पर चर्चा हुई। साथ ही कांग्रेस शिवराज सरकार को कई मुद्दो पर घेर सकता है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments