गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमHealth & Fitnessभारत में कोरोना के मामलों में आया अचानक उछाल लोगों को एक...

भारत में कोरोना के मामलों में आया अचानक उछाल लोगों को एक बार फिर से डराने लगा है

भारत में कोरोना के मामलों में आया अचानक उछाल लोगों को एक बार फिर से डराने लगा है दरअसल, कोरोना संक्रमण के मामलों के साथ ही अब इससे होने वाली मौतों का आंकड़ा भी बढ़ने लगा है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से ताजा आकड़े जारी किए गए है ताजा आंकड़ों ने सबकी चिंता बढ़ा दिया है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के लगभग 5 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए हैं ये आंकड़े बीते 6 महीनों में सबसे ज्यादा हैं

 

एक दिन पहले ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, देशभर में लगभग पांच हजार नए मामले दर्ज किए गए इसके साथ ही 15 लोगों की मौत हो गई वहीं, इससे पहले 4 अप्रैल को तीन हजार कोरोना के नए मामले दर्ज हुए थे और 9 की मौत हुई थी कोरोना के ताजा आंकड़ों के हिसाब से अब देश में कुल एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 25 हजार से ज्यादा हो गई है. वहीं, बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण की वजह से 6 लोगों की मौत हुई ।
केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मनसुख मांडविया ने कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर कहा कि सरकार इस पर लगातार नजर बनाए हुए है और राज्‍यों को भी एडवायजरी जारी कर दी गई है. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के लगातार नए वेरिएंट सामने आ रहे हैं, जो चिंताजनक हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के वेरिएंट और सब वेरिएंट्स के मामलों की स्टडी की जा रही है।
भारत मनसुख मांडविया ने कहा कि अभी तक जो मामले सामने आए हैं, उन्हें खतरनाक नहीं कहा जा सकता है हालांकि, उन्होंने ये भी कहा कि कोरोना मामलों में उछाल को देखते हुए लोगो को सावधानी बरतना जरुरी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments