गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमब्रजभाजपा सरकार ने किसानों को चौराहे पर खड़े करने का काम...

भाजपा सरकार ने किसानों को चौराहे पर खड़े करने का काम किया : अजय कुमार लल्लू

सिकन्दराराऊ (ब्रजांचल ब्यूरो /पवन पंडित) :

भाजपा सरकार ने किसानों को चौराहे पर खड़े करने का काम किया है जब यूपीए की सरकार हुआ करती थी तब किसानों की आय 17.9% हुआ करती थी, आज किसानों की आय 6,6%  पर पहुंचाने का कार्य किया है।  

उक्त बातें उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी द्वारा किसान जन जागरण अभियान के तहत की जा रही सभा की कड़ी के अन्तर्गत कस्बा सिकंदराराऊ में कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू  ने मंडी गांधीगंज में एक सभा को सम्बोधित करते हुये कहीं। उन्होंने कहा  देश में भाजपा सरकार ने किसानों की दुर्गति बना कर छोड़ा है। हर रोज 35 किसान आत्महत्या कर रहे हैं। 3 साल में 12000 से अधिक किसानों ने आत्महत्या कर ली है । सिर्फ इसलिए कि सरकार के पास ना कोई नियत है ना कोई नीति।

कोई एक किसान बता दे जिसको उसका मूलधन ही मिल गया है, ब्याज तो ब्याज उसको उसका मूलधन तक सरकार ने नहीं दिया। उन्होंने कहा था कि  किसानों के लिए हमारे पास विभिन्न प्रकार की योजनाएं हैं। जिसको संचालित कर उनके दुख हरने का काम करेंगे। भाजपा सरकार ने  किसानों को उस हालात पर लाकर खड़ा कर दिया है आज किसान इतना दुखी है कि किसान को आत्महत्या करने पर विवश होना पड़ रहा है।भाजपा ने कहा था  फसलों का वाजिब दाम देंगे किसानों आवारा पशुओं को बचाने का कार्य करेंगे।  उन्होंने आपसे वादा किया था पूरा हक अधिकार देने का कार्य करेंगे। आपसे वादा किया था रंगनाथन कमेटी को लागू कर आपकी समस्या का समाधान करेंगे लेकिन 2 वर्ष बीत गए तीसरा वर्ष चल रहा है 3 वर्ष में भाजपा सरकार ने किसानों के साथ छलावा धोखा ही किया है।   

गन्ना किसान हताश और निराश है 3 साल पहले भी यही दाम ₹310 ₹320 ₹325 मिलता था 3 साल बाद भी एक रुपए भी बढ़ाने का काम भाजपा सरकार द्वारा नहीं किया गया 78 करोड़ रुपये  से अधिक चीनी मिलों पर गन्ना किसानों का बकाया है। किसानों से सरकार ने कहा था 14 दिनों में भुगतान किसानों को देंगे, 14 दिन में नहीं दे पाए तो ब्याज सहित देंगे । हमें समस्याओं को सूचीबद्ध कर व्यापक रणनीति आंदोलन की रूपरेखा तय करने की जिम्मेदारी दी गई है हम कहना चाहते हैं कि कांग्रेस पार्टी किसानों की आवाज बनकर कार्य कर रही है। प्रदेश के गांव गलियारों में निकल कर उनकी समस्या को संकलित करने का कार्य कर रही है निश्चित रूप से हम आपको विश्वास दिलाते हैं हम आपके प्रति एकजुट हैं हम आपके हक अधिकारों को दिलाने के लिए सड़क से संसद तक तैयार हैं।

प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू का स्वागत जिलाध्यक्ष के अलावा वरिष्ठ कांग्रेसी प्रतिमा सिंह,  नवेद खान, निखिलवर्ती पाठक, शाकिर कुरैशी , अखलाक भारती, तौसीफ कुरैशी हसीन खान, राशिद कुरैशी, सुभाष चंद शर्मा, सत्य प्रकाश शर्मा, ललितेश गुप्ता राजीव वार्ष्णेय  आदि ने किया।

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments