शनिवार, जून 22, 2024
होमब्रजबी एस ए ने जेल जाने बाले शिक्षक को निलम्बित व अनुपस्थित...

बी एस ए ने जेल जाने बाले शिक्षक को निलम्बित व अनुपस्थित चल रही शिक्षिका को नोटिस जारी किया

हाथरस। (जिनेन्द्र जैन )।

सूचना दिए विना अनुपस्थित चर रही शिक्षिका को नोटिस जारी करने के साथ ही खंड विकास अधिकारी पर जेल जाने वाले शिक्षक को बीएसए ने निलम्बित किया ।
सूचना दिये बिना फरवरी से लगातार अनुपस्थित चल रही शिक्षिका शाबाना, संवि०वि० करील, वि०ख० मुरसान, को बीएसए ने नोटिस जारी किया है।
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी उपेन्द्र गुप्ता ने बताया कि संविलियन विद्यालय करील विकास खण्ड मुरसान की शिक्षिका शबाना 21 फरवरी से लगातार अनुपस्थित चल रही है खण्ड शिक्षा अधिकारी, मुरसान ने अवगत कराया गया कि संवि वि० करील, वि०ख० मुरसान से बिना किसी सूचना के अनाधिकृतरूप से 21 फरवरी 2024 से लगातार अनुपस्थित रहने के सम्बन्ध में शिक्षिका को 19 अप्रैल, 2024 द्वारा नोटिस निर्गत किया गया। परन्तु इनके द्वारा उक्त नोटिस का कोई जबाब प्रस्तुत नहीं किया गया। इस पर बीएसएस ने शिक्षिका शबाना को नोटिस जारी करते हुये उनसे 21 फरवरी से लगातार अनाधिकृतरूप से अनुपस्थिति के सम्बन्ध में अपना पक्ष साक्ष्य सहित 10 दिवस के अन्दर कार्यालय में उपलब्ध कराने को कहा है ।

वहीं जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी उपेन्द्र गुप्ता ने खण्ड शिक्षा अधिकारी वि०ख० सहपऊ द्वारा नितिन कुमार, सहायक अध्यापक, प्राथमिक विद्यालय नगला मैया, वि०ख० सहपऊ, जनपद हाथरस के 18 अक्टूबर से जेल में होने के कारण निलम्बन की संस्तुति पर नितिन कुमार, सहायक अध्यापक, प्राथमिक विद्यालय नगला मैया, वि०ख० सहपऊ, जनपद हाथरस को प्रथम दृष्टया दोषी पाये जाने पर विभिन्न आरोपों 48 घण्टे से अधिक अवधि तक के लिये अभिरक्षा में निरूद्ध रहने, विद्यालय में अनाधिकृतरूप से अनुपस्थित रहना, पदीय दायित्वों का निर्वहन न करना, विभागीय कार्यों में रूचि न लेना इत्यादि में निलम्बित करते हुये, उनके विरूद्ध उ०प्र० सरकारी सेवक (अनुशासन एवं अपील) नियमावली 1999 के अंतर्गत अनुशासनिक कार्यवाही संस्थित की है तथा आरोपों की जाँच हेतु खण्ड शिक्षा अधिकारी, वि०ख० सादाबाद, जनपद हाथरस को जॉच अधिकारी नामित किया जाता है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments