शनिवार, जुलाई 20, 2024
होमराजनीतिप्रधानमंत्री पद पर जनता किसको देखना पसंद करेगी? आइए जानते हैं

प्रधानमंत्री पद पर जनता किसको देखना पसंद करेगी? आइए जानते हैं

लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ अपनी जीत का दावा कर रहा है तो वहीं बीजेपी कह रही है कि वो पीएम मोदी के चेहरे पर लड़ेगी। इसी बीच एबीपी न्यूज सी वोटर का सर्वे सामने आया है। 

बता दें कि सर्वे में जनता से सवाल किया गया कि पीएम पद पर जनता की पहली पसंद कौन है? इस पर सबसे ज्यादा लोगों ने मौजूदा पीएम नरेंद्र मोदी का नाम लिया। सर्वे के मुताबिक 63 फीसदी लोगों ने पीएम मोदी को पहली पसंद बताया।

तो वहां सर्वे में पीएम मोदी के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम सामने  आया। जिसमें दावा किया गया है कि 20 परसेंट लोगों ने पीएम पद के लिए राहुल गांधी को पसंद किया है।

सूत्रों के अनुसार एबीपी न्यूज के लिए किए गए सी वोटर के सर्वे में बीजेपी के नेता और यूपी के दो बार से मुख्यमंत्री बने योगी आदित्यनाथ का भी नाम सामने आया है। सर्वे अनुसार 6 फीसदी लोगों ने योगी आदित्यनाथ को पीएम पद के लिए पसंद किया।

बताया जा रहा है कि सर्वे में पीएम मोदी, राहुल गांधी और योगी आदित्यनाथ के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी लोगों ने पीएम पद के लिए पसंद बताया है। जिसमें केवल दो फीसदी लोगों ने कहा कि केजरीवाल हमारी पसंद हैं। तो वहीं 9 प्रतिशत लोग ऐसे भी रहे जिन्होंने इन नेताओं में से किसी को भी अपना पसंद नहीं बताया।

इस सर्वे में जनता से दूसरा सवाल किया गया कि पीएम मोदी और राहुल गांधी में से किसी एक को डायरेक्ट पीएम चुनना हो तो किसे चुनेंगे? इस सवाल पर 70 फीसदी लोगों ने पीएम मोदी का ही नाम बताया। तो वहीं 25 प्रतिशत लोगों ने राहुल गांधी का नाम लिया और 3 फीसदी लोगों ने कहा कि वो दोनों नेताओं में से किसी को नहीं चुनना चाहते। इस ममले में 2 परसेंट लोगों ने कहा कि वो इस पर कुछ नहीं कह सकते।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments