सोमवार, मई 27, 2024
होमहाथरसपुलिस अधीक्षक ने किया मुरसान थाने का औचक निरीक्षण

पुलिस अधीक्षक ने किया मुरसान थाने का औचक निरीक्षण

– थाने में स्थापित महिला हेल्प डेस्क को किया चैक
– पुलिसकर्मियों को दिये आवश्यक दिशा-निर्देश

हाथरस ।
शनिवार को पुलिस अधीक्षक हाथरस श्री विनीत जायसवाल औचक निरीक्षण पर थाना मुरसान पहुंचे । निरीक्षण के समय थाना परिसर की साफ-सफाई की स्थिति ठीक पायी गयी ।

थाने पर बनी महिला हेल्प डेस्क पर डियूटी पर मौजूद महिलाकर्मी को शिकायत लेकर आने वाली महिलाओं के लिए अलग से रजिस्टर बनाने हेतु निर्देशित किया । थाने पर कोविड हेल्प डैस्क बनी हुई है जहां पर्याप्त संख्या में मास्क,सेनेटाइजर आदि सभी सामान रखने हेतु निर्देशित किया गया । पुलिस अधीक्षक द्वारा थाना कार्यालय में अभिलेखों के रखरखाव की स्थिति देखी गई, अभिलेखों में प्रविष्टियां समय से किया जाना पाया गया । उनके द्वारा गुण्डा, गैगंस्टर और टॉप-10 अपराधियों की वर्तमान स्थिति की जानकारी की गयी और बताया कि इनकी सतत निगरानी कर गतिविधियों की जानकारी होती रहे तथा आवश्यकतानुसार वैधानिक कार्यवाही की जाये । थाना कार्यालय में हिस्ट्रीशीटर्स की फ्लाई शीट बनी हुई है, जिन पर निगरानी का अवलोकन करने पर पाया कि माह में निगरानी की स्थिति संतोषजनक नही है । प्रभारी निरीक्षक को निर्देश दिये गये कि सभी की निगरानी एक सप्ताह के भीतर करायें । थाने में कर्मचारियों के लिये बने बैरक में भ्रमण कर देखा गया तो बिजली पानी उपलब्ध है, साफ-सफाई ठीक पायी गयी । शौचालय बने हुए हैं, जिनमें साफ-सफाई ठीक है ।

पुलिस अधीक्षक द्वारा निरीक्षण के दौरान प्रभारी निरीक्षक एवं मौजूद कर्मियों को अभिलेखों के रखरखाव के सम्बन्ध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये तथा पुलिसकर्मियो को मास्क व सैनिटाईज़र का प्रयोग करते हुये ड्यूटी करने एवं कोरोना वायरस (COVID-19) से बचाव हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

साथ ही सभी पुलिसकर्मियों को महिला सम्बंधी अपराधों को अत्यंत संवेदनशीलता से लेने हेतु हिदायत दी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments