शनिवार, जुलाई 20, 2024
होमराजनीतिपीएम मोदी ने राजकोट अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के नए टर्मिनल का किया...

पीएम मोदी ने राजकोट अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के नए टर्मिनल का किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिनों के गुजरात के दौरे पर हैं। मोदी दोपहर करीब 3.15 बजे राजकोट पहुंचे। मोदी के आगमन से पहले गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया राजकोट पहुंच गए। इस दौरान उन्होंने गुरुवार यानी 27 जुलाई को राजकोट इंटरनेशनल एयपोर्ट के नए टर्मिनल का उद्घाटन किया।

आपके बता दें कि 1,405 करोड़ की लागत से बना ये एयरपोर्ट जल्द ही खोल दिया जाएगा। 23,000 वर्गमीटर में बने इस एयरपोर्ट पर हर घंटे 1,280 यात्रियों के संचालन की क्षमता बताई जा रही है। साथ ही  एयरपोर्ट पर सोलर पावर सिस्टम, ग्रीन बेल्ट, रेन वॉटर हार्वेस्टिंग जैसी सुविधाएं भी हैं। यहां से एयरबस ए-380, बोइंग 747, बोइंग 777 जैसे विमान उड़ान भर और लैंड कर सकेंगे।

बताया जा रहा है कि पीएम मोदी सौराष्ट्र में 2 हजार करोड़ रुपए की विभिन्न विकास परियोजनाओं भी का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद रात को गांधी नगर राजभवन में रुकेंगे। साथ ही वो बीजेपी के कई नेताओं से मुलाकात भी करेंगे। अगले दिन गांधीनगर में सुबह 10.30 बजे के आसपास महात्मा मंदिर में सेमीकॉन इंडिया कॉन्फ्रेंस में हिस्सा भी लेंगे।

पीएम मोदी सौराष्ट्र के लोगों को कई विकास परियोजनाओं के साथ-साथ जीवनदायिनी सौराष्ट्र नर्मदा अवतरण इरिगेशन योजना की एक बड़ी सौगात देने जा रहे हैं। गुजरात सरकार ने SAUNI योजना के अंतर्गत लिंक-3 के पैकेज 8 और पैकेज 9 का निर्माण का काम पूरा कर लिया है। इस प्रोजेक्ट को पीएम मोदी सौराष्ट्र की जनता को समर्पित करेंगे।

इससे पहले उन्‍होंने राजस्‍थान के सीकर में सल्फर कोटेड यूरिया गोल्ड लॉन्च किया। यह नीम-कोटेड यूरिया की तुलना में अधिक किफायती और प्रभावी होगा। इसके अलावा उन्होंने पीएम-किसान सम्मान निधि के 8.5 करोड़ लाभार्थियों के बैंक खातों में डीबीटी के माध्यम से लगभग 17000 करोड़ रुपये की 14वीं किस्त जारी की।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments