शनिवार, फ़रवरी 24, 2024
होमराजनीतिपीएम मोदी आज शाम 4 बजे दे सकते हैं अविश्वास प्रस्ताव पर...

पीएम मोदी आज शाम 4 बजे दे सकते हैं अविश्वास प्रस्ताव पर जवाब

नरेंद्र मोदी आज गुरूवार यानी 10 अगस्त को विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर लोकसभा में चर्चा पर जवाब देंगे।

अपको बता दें कि नरेंद्र मोदी आज 3 से 4 बजे के बीच में सदन में अविश्वास प्रस्ताव पर संबोधन कर सकते हैं। इससे पहले अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान मणिपुर को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों के बीच सदन में तीखे वार और पलटवार देखने को मिले।

बता दें कि मोदी सरनेम मामले में सांसदी बहाल होने के बाद राहुल गांधी का सदन में पहला संबोधन था, जिसमें उन्होंने PM मोदी और BJP नेताओं पर जमकर हमला बोला। 9 अगस्त बुधवार को राहुल ने अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा में हिस्सा लिया था। राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी पर मणिपुर न जाने को लेकर सवाल उठाए और उन्होंने कहा कि PM मोदी मणिपुर नहीं गए क्योंकि, वे मणिपुर को भारत का हिस्सा नहीं मानते साथ ही उन्होंने कहा कि मणिपुर को पीएम मोदी ने विभाजित कर दिया है।

बताया जा रहा है कि राहुल गांधी ने पीएम मोदी की तस्वीर सदन में दिखाकर उनकी तुलना रावण से की थी। राहुल ने कहा कि रावण सिर्फ दो लोगों की बात सुनता था, एक मेघनाद और दूसरा कुंभकर्ण की उसी तरह पीएम मोदी भी सिर्फ अमित शाह और अडानी की बात सुनते हैं।

तो वहीं नरेंद्र मोदी के आज होने वाले संबोधन को लेकर कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल ने कहा कि हमें कोई उम्मीद नहीं है। उन्हें जो बोलना है बोलने दीजिए। हम इसका सामना करेंगे।

इस मामले में पश्चिम बंगाल से बीजेपी सांसद सुकांत मजूमदार ने कहा कि संसद में आज का दिन अहम है। खासकर विपक्ष के लिए। क्योंकि PM मोदी एक घंटे से ज्यादा बोलेंगे। इसके लिए विपक्ष को तैयार रहना चाहिए। इसके बाद उन्होंने राहुल गांधी के फ्लाइंग किस के विवाद पर कहा कि यह उनकी रुचि और संस्कृति को दर्शाता है। इससे पहले उन्होंने PM मोदी को गले लगाया और अब वह संसद में फ्लाइंग किस दे रहे हैं।

आगे राहुल ने PM पर हमला बोलते हुए कहा था कि आपने मणिपुर के लोगों को मारकर भारत की हत्या की है। आप देशद्रोही हैं, आप देशभक्त नहीं हैं। इसके साथ उन्होंने कहा कि मेरी मां यहां बैठी है। दूसरी मां को आपने मणिपुर में मारा है। राहुल ने कहा कि लंका को हनुमान ने नहीं जलाया था। बल्कि लंका को रावण के अहंकार ने जलाया था। राम ने रावण को नहीं मारा था बल्कि रावण के अहंकार ने रावण मारा था। आप पूरे देश में केरोसिन डाल रहे हो। आप पूरे देश को जलाने में लगे हो। आप पूरे देश में भारत माता की हत्या कर रहे हो।

तो वहीं राहुल गांधी के भाषण खत्म होने के बाद बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल पर तीखा हमला बोला था। ईरानी ने कहा था कि जब राहुल गांधी ने भारत माता की हत्या की बात की तो विपक्ष के सारे सदस्य तालियां बजा रहे थे। साथ ही स्मृति इरानी ने राहुल गांधी पर सदन में फ्लाइंग किस देने का आरोप भी लगाया और इस मामले में बीजेपी की महिला सांसदों ने फ्लाइंग किस को लेकर स्पीकर से शिकायत की है।

बता दें कि इसके पहले मंगलवार को कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने विपक्ष की ओर से अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा की शुरुआत की थी। जिसमें गोगोई ने संबोधन में कहा था कि यह अविश्वास प्रस्ताव संख्या के बारे में नहीं है। यह मणिपुर को न्याय के लिए है। साथ ही उन्होंने कहा कि हम मणिपुर पर पीएम मोदी का मौन व्रत तोड़ना चाहते हैं।

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments