गुरूवार, मई 16, 2024
होमहाथरसपरीक्षा केंद्रों पर संचालित सीसीटीवी कैमरो, स्ट्रांग रूम कंट्रोल रुम का...

परीक्षा केंद्रों पर संचालित सीसीटीवी कैमरो, स्ट्रांग रूम कंट्रोल रुम का अपर जिलाधिकारी ने औचक निरीक्षण किया

लापरवाही न बरतने के कडे़ निर्देश दिए

हाथरस 24 फरवरी 2023 ।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद प्रयागराज द्वारा संपन्न कराई जा रही हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट परीक्षाओं के परीक्षा केंद्रों पर संचालित सीसीटीवी कैमरो, स्ट्रांग रूम की यथा स्थिति का जायजा लेने के उद्देश्य से कलेक्ट्रेट परिसर में स्थापित कंट्रोल रुम का अपर जिलाधिकारी (वि/रा.) डॉ. बसंत अग्रवाल ने औचक निरीक्षण कर तैनात अधिकारियोें/कर्मचारियों को किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतने के कडे़ निर्देश दिए।


निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 ने तैनात अधिकारियों/कर्मचरियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि नियमों का उल्लघंन किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। जनपद के सभी परीक्षा केन्द्रों में सी0सी0टी0वी0 कैमरे सक्रिय हैं अथवा नहीं के संबंध में तैनात कर्मचारियों से जानकारी की। प्रश्न पत्र खुलने से लेकर परीक्षा समाप्त होने तक सी0सी0टी0वी0 कैमरों के माध्यम से निगरानी कर रहे कर्मचारियों को तत्पर रहने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि परीक्षा के दौरान एवं परीक्षा न होने की दशा में यदि किसी भी परीक्षा केन्द्र का सी0सी0टी0वी0 कैमरा बंद पाया जाता है तो उसकी समय सीमा को पंजिका में दर्ज करते हुए उच्चाधिकारियों को अवश्य अवगत करायें। उन्होंने कंट्रोल रूम में तैनात अधिकारियों/कर्मचारियों को किसी भी प्रकार की शिथिलता न बरतते हुए लगातार निगरानी करने के निर्देश दिए। कर्मचारियों से कहा कि यदि किसी भी प्रकार की कोई समस्या हो तो अवश्य अवगत करायें, जिसका समय रहते हुए समाधान किया जा सके।


निरीक्षण के दौरान प्रभारी अधिकारी कलेक्ट्रेट मनोज कुमार सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला कार्यक्रम अधिकारी, ई-डिस्ट्रिक मैनेजर आदि उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments