गुरूवार, जुलाई 18, 2024
होमराजनीतिपंजाब-दिल्ली में चुनाव न लड़े कांग्रेस, इसी शर्त पर राजस्थान से AAP...

पंजाब-दिल्ली में चुनाव न लड़े कांग्रेस, इसी शर्त पर राजस्थान से AAP होगी बाहर

एक तरफ मध्य प्रदेश और राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस और BJP अपनी रणनीति तैयार करने में लगी है। तो वहीं दूसरी तरफ दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल के कैबिनेट मंत्री और राष्ट्रीय प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज के एक बयान से राजनीतिक गलियारे में चर्चा तेज हो गई है। उन्होंने मध्य प्रदेश और राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस को सलाह दे डाली है। सौरभ भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली के 2015 और 2020 के चुनाव में कांग्रेस को एक सीट भी नहीं मिली थी। कांग्रेस कह दे कि वो दिल्ली और पंजाब में चुनाव नहीं लड़ेगी तो हम भी कह देते हैं कि राजस्थान और मध्य प्रदेश में चुनाव नहीं लड़ेंगे।
हालांकि इस बयान के कई अर्थ निकाले जा रहे थे, लेकिन इस पर राजस्थान के प्रभारी और द्वारका के विधायक विनय मिश्रा ने मामला साफ़ कर दिया है। उन्होंने मीडिया से खास बातचीत में बताया कि सौरभ भारद्वाज ने तो कांग्रेस के लिए ‘तंज’ कसा है। राजस्थान में हमारी तैयारी तेजी से चल रही है। अभी मैं बीकानेर में हूं और प्रदेश भर में दौरे चल रहे हैं। 18 जून को अरविंद केजरीवाल श्री गंगानगर में बड़ी सभा करेंगे, जिसकी तैयारियां की जा रही हैं।
आपको बता दें राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष नवीन पालीवाल का कहना है कि हमारी टीम और हम मैदान में डटे हैं। उन्होंने कहा कि यहां पर पूरी टीम दिन-रात चुनावी तैयारियों में जुटी है। इसी के तहत पिछले दिनों राष्ट्रीय महामंत्री संदीप पाठक के सामने प्रदेश भर से कुल 10 हजार कार्यकर्ताओं ने शपथ ग्रहण की थी। इसके साथ ही सभी जिलों में आप की टीम तैयार हो चुकी है। केंद्रीय नेतृत्व के आदेश पर यहां सभी सीटों पर तैयारी चल रही है।

एक तरफ जहां सौरभ भारद्वाज का बयान आया है, वहीं दूसरी तरफ आप पार्टी के नेताओं का कहना है कि आप का पूरा फोकस राजस्थान पर है। इसलिए केजरीवाल और भगवंत मान के दौरे किये जा रहे हैं। पार्टी एक बार जयपुर में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और मुख्यमंत्री भगवंत मान की सयुंक्त रैली करा चुकी है। अब उसके बाद पंजाब की तरफ से राजस्थान में एंट्री की प्लानिंग हो रही है। इसलिए 18 जून को श्री गंगानगर में एक बड़ी जनसभा होने की तैयारी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments