गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमअलीगढ़नवागत जिलाधिकारी रमेश रंजन ने कार्यभार ग्रहण किया

नवागत जिलाधिकारी रमेश रंजन ने कार्यभार ग्रहण किया

केन्द्र और राज्य सरकार की योजनाओं के क्रियान्वयन को अफसर प्राथमिकता दें – जिलाधिकारी 

हाथरस ।   

नवागत जिलाधिकारी रमेश रंजन ने आज कलेक्ट्रेट हाथरस में पहुंचकर विधिवत कार्यभार ग्रहण किया। वर्ष 2013 बैच के आईएएस रमेश रंजन इससे पूर्व जल निगम में संयुक्त प्रबन्धक के निदेशक के पद पर तैनात थे जहां पर उन्हें नदी प्रदूषण एवं संरक्षण का कार्य का दायित्व सौपा गया था। वर्ष 2019 में मुख्य विकास अधिकारी के पद पर जनपद गाजियाबाद में तैनात रहे है।

कलेक्ट्रेट पहुॅचकर नवागत जिलाधिकारी ने कोषागार के डबल लाॅक में जरूरी अभिलेखों पर हस्ताक्षर कर कार्यभार ग्रहण करने की औपचारिकता पूर्ण की। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी आर0बी0 भास्कर, अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 जे0पी0 सिंह, उप जिलाधिकारी सदर प्रेम प्रकाश मीणा तथा वरिष्ठ कोषाधिकारी शीलेन्द्र कुमार मौजूद थे। कार्यभार ग्रहण करने के दौरान उन्होने दस्तावेजों का मिलान किया।
जिलाधिकारी रमेश रंजन ने कहा कि केन्द्र और राज्य सरकार की योजनाओं के क्रियान्वयन को अफसर प्राथमिकता दे। उन्होने कहा कि कोई भी अफसर या कर्मचारी जनता के काम में लापरवाही न करे। जिलाधिकारी ने कहा कि शासन की प्राथमिकताओं और लोककल्याण के कार्यक्रमों के क्रियान्वयन में जिले में गति लाने पर जोर दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि जनपद में कानून, शान्ति-व्यवस्था पर पूरा ध्यान दिया जायेगा और शासन की नीति, निर्देशों के अनुरूप जिले में विकास एवं निर्माण कार्यो को अमलीजामा पहनाया जायेगा ताकि समाज के जरूरतमन्द और आखिरी छोर पर खड़े व्यक्ति को शासन की योजनाओं का भरपूर लाभ मिल सके। उन्होंने जनपद में विभागीय कार्यों के क्रियान्वयन में पारदर्शिता, गुणवत्ता व समयबद्धता पर जोर देते हुए सभी अधिकारियों व कर्मचारियों से स्पष्ट अपेक्षा की कि वे जनहित की अनदेखी न करें और विभागीय योजनाओं से जरूरतमंद लोगों को लाभांवित करने हेतु सकारात्मक रवैया अपनायें।
श्री रमेश रंजन ने कहा कि जनसहभागिता से जिले को विकास के मुकाम तक पहुॅचाने के लिए हरसंभव प्रयास किये जायेंगे। उन्होंने कहा कि जन अपेक्षाओं के अनुसार लोगों को आवश्यक मूलभूत सुविधायें मुहैया कराने के लिये सभी विभागीय अधिकारी एकजुट होकर टीम भावना से कार्य करेंगे। उन्होंने लोगों से कहा कि उनकी जो भी समस्या या शिकायतें हों उन्हें या संबंधित अधिकारियों के संज्ञान में लायें, जिला प्रशासन द्वारा प्राथमिकता देकर जनसमस्याओं का समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण निराकरण कराया जायेगा।
नवागत जिलाधिकारी के कलेक्ट्रेट आगमन पर उप जिलाधिकारी सादाबाद राजेश कुमार, उप जिलाधिकारी श्रीमती अंजली गंगवार, परियोजना निदेशक अश्वनी कुमार मिश्र, सहायक कोषाधिकारी हरीशंकर जैन, सहायक कोषाधिकारी उदयवीर सिंह, दिनेश शर्मा, प्रशान्त शर्मा तथा अन्य अधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहे।
————————————————————

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments