रविवार, मई 19, 2024
होमब्रजSikandraRao/Hasayanनवरात्र के दूसरे दिन भक्तो की मंदिरों में उमड़ी भीड़

नवरात्र के दूसरे दिन भक्तो की मंदिरों में उमड़ी भीड़

भक्तो की मंदिरों में उमड़ी भीड़ : शारदीय नवरात्र के दूसरे दिन  नगर के सभी देवी मंदिरों में आस्था का समुंदर हिलोरे ले रहा था। भक्तों की भीड़ मंदिरों में सुबह सबेरे से ही उमड़ पड़ी। आस्थावान लोगों ने मां शक्ति स्वरुपा के दरबार में नारियल, चुनरी व फूलमाला अर्पित कर शीश झुकाया और परिवार के सुख समृद्धि की कामना की। देवी मंदिरों में माता रानी के भव्य श्रृंगार किए गए ।

नगर के मोहल्ला नगला शीशगर स्थित पथवारी माता के दरबार में सुबह से ही श्रद्धालुओं का पहुंचना शुरू हो गया था। देवी दर्शन के लिए मंदिर परिसर में लोगों को प्रतीक्षा भी करनी पड़ी। मां का दर्शन करने के लिए श्रद्धालु पूरे श्रद्धापूर्वक अपनी बारी की प्रतीक्षा करते देखे गये। देवी भक्तो ने उपवास रखकर मैया रानी को फूलमाला, धूप-दीप आदि अर्पित कर मां से परिवार के सुख समृद्धि की कामना की। मंदिर में घंटे-घड़ियाल की गूंज के बीच जयकारे सुनाई दे रहे थे।

हर कोई मां के जयकारे लगा रहा था। इसी तरह नगर के सिद्धपीठ चामुंडा माता मंदिर एवं काली मंदिर तथा अन्य सभी देवी मंदिरों  पर भी श्रद्धालुओं की भीड़ रही। वातावरण में अग्यारी एवं धूप की सुगंध घुली हुई थी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments