गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमutterpradeshनए वर्ष से शुरु होगा मस्जिद-ए-अयोध्या का निर्माण कार्य

नए वर्ष से शुरु होगा मस्जिद-ए-अयोध्या का निर्माण कार्य

मस्जिद-ए-अयोध्या के निर्माण कार्य का इंतजार अब खत्म होने वाला है. नए वर्ष से अयोध्या में मस्जिद का निर्माण कार्य शुरु हो जाएगा. दरअसल इंडो इस्लामिक कल्चरल ट्रस्ट ने मस्जिद की डिजाइन पास नहीं किया था. इसलिये अब तक निर्माण कार्य शुरु नहीं हो पाया था. लेकिन इसी महीने अयोध्या विकास प्राधिकरण बोर्ड की बैठक होगी. जिसमें मस्जिद के ल‌िए दी गई भूम‌ि का लैंड यूज चेंज करने के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा जाएगा.

इंडो इस्लामिक कल्चरल ट्रस्ट के सदस्य अरशद अफजाल के मुताबिक सभी पेपर जमा हो चुके हैं. और उम्मीद लगाया जा रहा है कि दिसंबर 2022 तक मस्जिद की डिजाइन को अनुमति मिल जाएगी. इसके बाद जनवरी 2023 से मस्जिद का निर्माण शुरू हो जाएगा. वहीं अयोध्या विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विशाल सिंह ने बताया कि सभी कानूनी औपचारिकताएं शीघ्र ही पूरी कर ली जाएंगी. और मस्जिद के मानचित्र को स्वीकृति दे दी जाएगी.

आपको बतादें कि मस्जिद-ए-अयोध्या के लिए हिंदू भी अपना योगदान दे रहे हैं. अरशद अफजाल ने बताया कि लखनऊ के साथ-साथ अयोध्या समेत कई स्थानों से मस्जिद निर्माण के लिए सहयोग मिला है, जिसमें कई हिंदुओं ने भी अपना योगदान दिया है.

-हिमाशी गुप्ता

RELATED ARTICLES

1 टिप्पणी

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments