रविवार, मई 19, 2024
होमएटादहेज व उत्पीड़न में विवाहिता की हत्या, पुलिस ने पति को जेल...

दहेज व उत्पीड़न में विवाहिता की हत्या, पुलिस ने पति को जेल भेजा

सहावर थाना क्षेत्र के गांव नाथूपुर में विवाहिता की मौत का मामला सामने आया है। इस मामले में विवाहिता के पिता ने दहेज व उत्पीड़न के खिलाफ तहरीर दी है। विवाहिता की हत्या करने के जुर्म पति समेत चार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस ने पति को गिरफ्तार कर लिया है साथ ही उसे जेल भेज दिया गया है। एसपी बीबीजीटीएस मूर्ति ने मौके का घटना स्थल का निरीक्षण किया।
ढ़िलावती निवासी पीतांबर की पुत्री राखी की शादी 4 वर्ष पूर्व नाथूपुर निवासी आकाश के साथ हुई थी। पिता ने आरोप लगाया कि शादी के बाद से ही ससुराल जन दहेज की मांग कर रहे थे। पति भी विवाहिता के साथ रोजाना मारपीट किया करता था। विवाहिता के पिता का आरोप है कि पति आकाश, देवर ललित कुमार, ननद कुमकुम, सास कलावती ने मिलकर राखी की हत्या को अंजाम दिया है। जब उन्हें इस घटना का पता चला तो विवाहिता मृत अवस्था में मिली।
उन्होंने मामले की सूचना पुलिस को दी। पिता ने बताया कि पांच लाख रुपये और बाइक की मांग आए दिन की जा रही थी। पुलिस ने दहेज व हत्या की धाराओं के अंतर्गत मामला पंजीकृत किया है। उधर ससुराल वालों का कहना है कि विवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है।
विवाहिता की मौत के मामले में दहेज हत्या की धाराओं में अभियेाग पंजीकृत कर पति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। पुलिस अन्य आरोपियों कि तलाश कर रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments