शनिवार, फ़रवरी 24, 2024
होमब्रजSikandraRao/Hasayanजिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने थाना समाधान दिवस में सुनी समस्या

जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने थाना समाधान दिवस में सुनी समस्या

जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार तथा पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ शंकर मीणा ने शनिवार को कोतवाली सिकन्द्रराराऊ में आयोजित थाना समाधान दिवस में जनसमस्याओं की सुनवाई कर शिकायतों का निस्तारण किया। डीएम ने क्षेत्रीय जनसमस्याओं को गंभीरता से लेकर उनका गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करके पीडित लोगों को राहत पहुॅचाने के लिये अधिकारियों को कडे निर्देश दिये।


जिलाधिकारी ने कहा कि थाना समाधान दिवस में जनसमस्याओं को तत्काल टीमें भेजकर निस्तारण करने पर बल दिया जायंे। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि जो भी शिकायत प्राप्त होती है उसका भौतिक सत्यापन अवश्य कर ले। यथा स्थिति के बारे में पूरी जानकारी लेते हुये पूरी गुणवत्ता के साथ समस्याओं का निस्तारण करे। उन्होने कहा कि ग्रामीण स्तर की अतिक्रमण को हटाने पर विशेष बल दिया जायें। जिलाधिकारी ने अपराधियों के खिलाफ पुलिस तथा प्रशासनिक अधिकारियों को संयुक्त रूप से कार्यवाही करने के निर्देश दिये। उन्होने कोतवाली में आने वाले फारियादियों से नम्रतापूर्वक व्यवहार करने को कहा। उन्होने सख्त निर्देश दिया कि फारियादियों को सन्तुष्ट करना ही प्रशासन की प्राथमिकताओं में शामिल है। जिलाधिकारी ने शिकायत पंजिका का अवलोकन किया तथा उसमे दर्ज शिकायतों पर लगायी गयी रिपोर्ट का सत्यापन फोन के माध्यम से शिकायत कर्ता से की गयी। रिपोर्ट सही तरीके से न लगे होने पर नाराजगी जाहिर करते हुए मौके का मुआयना करने के उपरान्त रिपोर्ट दर्ज करने के निर्देश दिये। उन्होने थाना प्रभारी को थाना परिसर में नियमित रूप से साफ सफाई कराने के निर्देश दिये।


पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ शंकर मीणा ने थाना समाधान दिवस के दौरान समस्याओं की गुणवत्तापूर्ण तथा शिकायतकर्ता को सन्तुष्ट करने पर बल देने को कहा। उन्होने कहा कि फरियादियों की शिकायतों का गुणवततापूर्ण निस्तारण किया जाना शासन की प्राथमिकता है। इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही करने वालों के विरूद्व कठोर कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने शासन की अपेक्षा के अनुसार जिले में शिकायतों के समयबद्ध और गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के लिये संवेदनशील रवैया अपनाकर पीडित लोगों को राहत पहुंचाने के लिये अधिकारियों से स्पष्ट अपेक्षा की। इस अवसर पर उपजिलाधिकारी सि0राऊ विजय शर्मा, ईओ डा. बृजेश कुमार सि0राऊ तथा अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments