शनिवार, फ़रवरी 24, 2024
होमब्रजSikandraRao/Hasayanतुलसी प्रतियोगिता के साथ सम्पन्न हुआ तुलसी दिवस का आयोजन

तुलसी प्रतियोगिता के साथ सम्पन्न हुआ तुलसी दिवस का आयोजन

सिकंदराराऊ (ब्रजांचल ब्यूरो)।
दि ग्लोबल इन्डिया एजुकेशन सोसाइटी द्वारा संचालित ग्लोबल इंस्टीटयूट पर हर वर्ष की भांति इस बार भी तुलसी दिवस के अवसर पर तुलसी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। प्रतियोगिता का आयोजन संस्था सचिव अवनीश यादव व इंस्टीटयूट प्रबन्धक अर्चना यादव द्वारा किया गया। प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि के रूप में गाजियाबाद से संजय कुमार व प्रतियोगिता संरक्षक के रूप में शिव गंगा पब्लिक स्कूल के प्रबन्धक सत्यपाल सिंह पुण्ढ़ीर रहे। प्रतियोगिता में उपस्थित विद्यार्थियों से तुलसी माँ का चित्र बनवाया गया व तुलसी माँ के सम्बन्ध में 20 20 लाइन भी लिखवाई गयी।
प्रतियोगिता संरक्षक सत्यपाल सिंह पुण्ढ़ीर ने सभी विद्यार्थियों को 25 दिसम्बर को बड़े दिन पर माँ तुलसी की पूजा कर तुलसी दिवस मनाने को कहा। मुख्य अतिथि संजय कुमार ने तुलसी की महिमा बताते हुए प्रत्येक विधार्थी को तुलसी की विशेषताओं पर वर्णन किया व साथ ही बताया की जब भी किसी के यहां तुलसी सूख जाती हैं तो उन्हें फेंकना नही चाहिए। या तो बहते हुए पानी में प्रवाहित कर देना चाहिए या किसी की मृत्यु होने पर मृत व्यक्ति के मोक्ष के लिए उसकी चिता में रख देना चाहिए।

कार्यक्रम में अजय कुमार, सेहजल कुमारी, अंकित यादव, रूपेश यादव, पूनम कुमारी, फरमान, कुन्ती कुमारी, निशा, प्रियंका, रजनी, ख़ुशी, लक्ष्मी, प्रदीप कुमार, हर्षित कुमार, रिचा राजपूत, श्याम कुमार, कुलदीप कुमार, कौशल यादव आदि विद्यार्थियों ने भाग लिया। इसके अंकित कुमार, अर्चना यादव, शिवांश यादव व मीना पुण्ढ़ीर उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments