सोमवार, मई 27, 2024
होमअलीगढ़तिरंगा यात्रा में पाकिस्तान जिंदाबाद के लगे नारे, पुलिस ने दर्ज किया...

तिरंगा यात्रा में पाकिस्तान जिंदाबाद के लगे नारे, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

देशभर में तिरंगा यात्रा का आयोजन बड़ी धूमधाम से किया गया है आजादी के अमृत महोत्सव को मनाने के लिए लगातार हर विभाग व आम जनता के द्वारा तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया। इस दौरान अलीगढ़ के कस्बा जलाली में भी तिरंगा यात्रा के दौरान कॉलेज के बच्चों के द्वारा हाथों में तिरंगा लिए देशभक्ति नारों के साथ-साथ पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगाए गए। जिसको लेकर पुलिस के द्वारा मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। फिलहाल पुलिस के द्वारा मामले की जांच की जा रही है

क्या है पूरा मामला
दरअसल पूरा मामला जिला अलीगढ़ के थाना हरदुआगंज क्षेत्र के कस्बा जलाली का है। जहां के स्वामी कृष्णानंद इंटर कॉलेज की ओर से 13 अगस्त को तिरंगा यात्रा निकाली गई थी। यात्रा में कुछ छात्रों ने माहौल खराब करने की कोशिश की। छात्रों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। प्रिंसिपल द्वारा बताया गया है कि 13 अगस्त को तिरंगा रैली निकाली गई थी। एक दिन बाद छात्रों ने बताया कि कुछ छात्र पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे।

इसके बाद एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो फुटेज चेक कराए जा रहे हैं यदि कोई विद्यालय का छात्र है तो उसके खिलाफ अनुशासनिक कार्रवाई की जाएगी। पुलिस आई थी और मामले की जांच कर गई है। यदि कोई दोषी मिलेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं शिकायत करने वाले छात्रों ने बताया कि रैली के दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे सुने थे। उसका कहना है कि हालांकि उसने नारे लगाने वाले छात्रों को नहीं देखा। इसके तुरंत बाद प्रधानाचार्य से इसकी शिकायत की थी। पूरे मामले पर एसपी ग्रामीण के द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया है कि, 13 अगस्त को आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर एक तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया था। इस दौरान कुछ छात्रों के द्वारा आपत्तिजनक नारे लगाए गए थे।

जिसको लेकर हरतुआगंज थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। फुटेज के आधार पर आरोपियों की तलाश की जा रही है। जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

रिर्पोट: शाहनवाज

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments