बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमब्रजजिला निर्वाचन अधिकारी ने सेक्टर/जोनल मजिस्ट्रेटों के साथ बैठक की

जिला निर्वाचन अधिकारी ने सेक्टर/जोनल मजिस्ट्रेटों के साथ बैठक की

जनपद में 09 केंद्र के 31 बूथों पर
खंड शिक्षक के 3015 मतदाता एवं स्नातक के 15538          मतदाता अपने मतों का प्रयोग कर सकेंगे

हाथरस 26 नवम्बर 2020 ।

उत्तर प्रदेश विधान परिषद आगरा खंड शिक्षक/स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत होने वाले निर्वाचन को सकुशल संपन्न कराने के दृष्टिगत जिला निर्वाचन अधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने सेक्टर/जोनल मजिस्ट्रेटों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक की।
जिलाधिकारी ने कहा कि यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण चुनाव है। उन्होंने ने कहा कि जनपद में 09 केंद्र तथा 31 बूथ बनाये गये है। खंड शिक्षक के 3015 मतदाता एवं स्नातक के 15538 मतदाता है। जिलाधिकारी ने मतदान अधिकारियों को निर्देश दिये कि रवानगी स्थल पर आवश्यक सामग्री का मिलान करने के पश्चात ही निकले तथा मतदान केन्द्र पर पहुच कर सामग्री का मिलान कर ले यदि किसी भी प्रकार की कमी हो तो उसका तत्काल निवारण कर लें। वोटर लिस्ट की तीन प्रति ले जानी है। मतदान के लिये बैंगनी रंग की स्याही का पेन प्रयोग किया जायेगा। यदि उसके स्थान पर किसी दूसरे कलर की स्याही का पेन इस्तमाल किया जाता है तो उस मत पत्र को निरस्त माना जायेगा। ऐजेण्ट बनाते समय पूरी सतर्कता बरते तथा एक मतदान केन्द्र पर एक प्रत्याशी के केवल 02 ऐजेण्ट ही नियुक्त किये जायेगे। उन्होंने सभी बूथों एवं केंद्रों पर मूलभूत सुविधाओं को दुरस्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यदि कोई शिकायत प्राप्त होती है तो उसको गंभीरतापूर्वक लेते हुए गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारण करना सुनिश्चित करें। आचार संहिता का उल्लंघन किसी भी दशा में नहीं होना चाहिए। उन्होंने मतदान केंद्रों पर कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन करने के निर्देश दिये। उन्होंने मतदान केंद्र पर जो भी मतदाता आते हैं उनका थर्मल स्क्रीनिंग करने के पश्चात ही मतदान के लिए भेजें यदि किसी व्यक्ति का तापमान अधिक पाया जाता है तो उसे यह बता दें कि उसका मतदान सबसे अंत में कराया जाएगा इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जिलाधिकारी ने मतदान अधिकारियों को निर्देश दिये कि
मतदान प्रातः 08ः00 बजे से प्रारम्भ करना सुनिश्चित करे।
परियोजना निदेशक अश्वनी कुमार मिश्र ने निर्वाचन आयोग द्वारा दिये गये निर्देशों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि 30 नवम्बर 2020 दिन सोमवार को पोलिंग पार्टी जिला स्टेडियम हाथरस से प्रातः 09ः00 से मतदान केन्द्रों के लिये रवाना होगी। उन्होने बताया कि मतदान केन्द्र पर 200 मीटर की परिधि में किसी भी प्रत्याशी द्वारा प्रचार सामग्री नही लगायी जायेगी। उन्होने कहा कि सभी पार्टियों के ऐजेण्ट की नियुक्ति मतदान प्रारम्भ होने से पूर्व कर ले। मतदान प्रारम्भ होने से पूर्व मत पत्र पेटिका का निरीक्षण तैनात किये गये सभी प्रत्यासियों के ऐजेण्ट को करा दें। उन्होने मतदान अधिकारी प्रथम, मतदान अधिकारी द्वितीय, मतदान अधिकारी तृतीय तथा पीठासीन द्वारा मतदान के दौरान उत्तर दायित्यों का निर्वाहन के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी। उन्होने बताया कि स्नातक मतदाता की बाये हाथ की तरजनी में तथा शिक्षक मतदाता की बाये हाथ की मध्यिका उंगली में अमिट स्याही लगायी जायेगी। कोविड-19 के दृष्टिगत मतदान सोशल डिस्टेसिंग का पालन कराते हुए मतदान कराया जाना है।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आर0 बी0 भास्कर, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट हाथरस प्रेम प्रकाश मीणा, उप जिलाधिकारी सासनी राम बहादुर सिंह यादव, जिला विकास अधिकारी अवधेश सिंह यादव, उप निदेशक कृषि एच0एन0 सिंह, जिला कृषि अधिकारी डिपिन कुमार, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश कुमार मिश्र, जिला विद्यालय निरीक्षक सुनील कुमार, पंकज माहेश्वरी तथा अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।
———————————————————-

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments