सोमवार, मई 27, 2024
होमब्रजSikandraRao/Hasayanजिलाधिकारी ने लगवाया कोविड का टीका - पांच केन्द्रो पर हुआ टीकाकरण

जिलाधिकारी ने लगवाया कोविड का टीका – पांच केन्द्रो पर हुआ टीकाकरण

हाथरस।

जिले के पांच केन्द्रो पर गुरूवार को टीकाकरण किया गया। इसके तहत जिला प्रशासन, राजस्व और अन्य विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को टीका लगाया गया। कोरोना काल में आम जनमानस को कोरोना से बचाव के लिए स्वास्थ्यकर्मियों सहित पहली पंक्ति में खड़े कोरोना योद्धाओं ने डटकर मुकाबला किया था। उन कोरोना योद्धाओं का कोविड टीकाकरण किया गया।

एमडी टीबी अस्पताल में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. बृजेश राठौर व जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ विजेंद्र सिंह के नेतृत्व में जिलाधिकारी रमेश रंजन, अपर जिलाधिकारी जेपी सिंह, सीडीओ आरबी भास्कर सहित तमाम लोगों को टीका लगाया गया । जिलाधिकारी ने ने कोविड-19 वैक्सीनेशन की सूची में दर्ज सभी से टीका लगवाने की अपील की । इसके साथ ही एडीएम ,सीडीओ व ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा ने भी टीका लगवाया ने भी टीका लगवाकर लोगों से टीका लगवाने की अपील की।

सीएमओ डॉ. बृजेश राठौर ने कहा कि वैक्सीन लगने के बाद सभी लोग पूरी तरह स्वस्थ हैं। उन्होंने कहा कि वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। उन्होंने अन्य लोगों से भी उत्साह के साथ निर्भिक होकर वैक्सीनेशन कराने की अपील की। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ विजेंद्र सिंह ने कहा कि वैक्सीन लेने से किसी प्रकार की परेशानी उत्पन्न नहीं होती। समाज व परिवार की सुरक्षा के लिए टीकाकरण बहुत जरूरी है। उन्होंने बताया कि आज 1223 लोगों को टीका लगवाने का लक्ष्य था। जिनमें से 982 लोगों ने टीका लगाया गया है।उन्होंने देर शाम आने वाले लोगों को जिनके टीका नहीं लग पाया उनसे कहा है कि वह निराश ना हो उनके कल शुक्रवार को टीका लगेगा।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. विजेंद्र सिंह ने बताया कि यह टीका पूरी तरह सुरक्षित है। टीकाकर्मियों द्वारा सभी लाभार्थियों को वैक्सीन लगाने के उपरांत उसके संबंध में काउंसलिंग भी की जा रही है। टीका लगवाने के उपरांत आधे घंटे के लिए निगरानी कक्ष में लाभार्थी को रोका जा रहा है ताकि उनकी स्थिति पर नजर रखी जा सके। शुक्रवार को एमडी टीबी, शहरी स्वास्थ्य केंद्र मधुगढ़ी, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सादाबाद, सिकंदराराऊ व सहपऊ पर टीकाकरण किया गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments