शुक्रवार, जून 21, 2024
होमब्रजजिलाधिकारी ने फूड सेफ्टी वेन को हरी झण्डी दिखाकर कलेक्टेट परिसर से...

जिलाधिकारी ने फूड सेफ्टी वेन को हरी झण्डी दिखाकर कलेक्टेट परिसर से रवाना किया

हाथरस 21 जुलाई 2019:

व्यापारियों व आम जनता को जागरूक करने के उद्देश्य से रविवार को जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने फूड सेफ्टी वेन को कलेक्टेट परिसर से हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।
जिलाधिकारी ने कहा कि इस वेन का उद््देश्य व्यपारियों को प्रशिक्षण देने के साथ खाद्य पदार्थो की टेस्टिंग व जागरूकता लाना हैं कि कैसे मिलावटी खाद्य पदार्थो को पहचाना जाये। खाद्य पदार्थो को चेक करने की सभी मशीनें वेन पर ही लगायी गयी हैं। जिलाधिकारी ने नमूनों के चेक करने की प्रक्रिया के बारे में जानकारी ली।

जिलाधिकारी नमूनों के चेक करने की प्रक्रिया के बारे में जानकारी करते।

शासन के निर्देशानसार खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग द्वारा जागरूकता अभियान चलाया जा रहा हैं। व्यापारियों व आम जन्ता को जागरूक करने के लिये फूड सेफ्टी वेन चलाई जा रही हैं। वेन जनपद में दिनांक 21 जुलाई 2019 से 23 जुलाई 2019 तक प्रचार प्रसार कर जागरूकता तथा खाद्य पदार्थो के नमूनो को चेक किया जायेगा। एफ0एस0डब्लू0 ;थ्ववक ैंमिजल व्द ॅीममसेद्ध द्वारा सम्पूर्ण जनपद में आम जनमानस एवं खाद्य कारोबारकर्ताओ द्वारा उपलब्ध कराये गये खाद्य नमूनों की मौके पर जांच कर मिलावटी अधोमानक, मिथ्याछाप, असुरक्षित खाद्य पदार्थों के बारे में अवगत कराते हुए जागरूक किया जायेगा। खाद्य कारोबारकर्ताओ को अपने खाद्य पदार्थों की जांच निशुल्क उपलब्ध करायी जा रही है। वेन के द्वारा आज लोगो को जागरूक एवं खाद्य पदार्थों की जांच की गयी।

दिनांक 22 जुलाई 2019 को घण्टा घर हाथरस में 10.00 मधूगढ़ी हाथरस में 12.00 कमला बाजार एवं सासनी गेट चैराहा हाथरस में 02.00 चामड गेट एवं नया गंज हाथरस में 04.00 तथा दिनांक 23 जुलाई 2019 को गांधी गंज रामलीला मैदान, सिकन्द्राराऊ में 10.00 पंत चैराहा, सिकन्द्राराऊ में 12.00 सासनी बाजार, सासनी में 03.00 पर खाद्य पदार्थो की जांच एवं लोगो को जागरूक किया जायेगा।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आर0बी0 भास्कर, परियोजना निदेशक अश्वनी कुमार मिश्रा तथा अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments