सोमवार, मई 27, 2024
होमब्रजजिलाधिकारी ने जिला क्रीडा अधिकारी को निर्देश दिया : स्टेडियम में...

जिलाधिकारी ने जिला क्रीडा अधिकारी को निर्देश दिया : स्टेडियम में खेल कूद की आधार भूत सुविधाओं का विस्तार किया जाये।

हाथरस 02 अगस्त 2019 ।

खेलो में बच्चो को प्रोत्साहित करने, खेलो में बच्चो की सहभागिता को बढ़ाने के तथा जनपद की खेल कूद प्रोत्साहन समिति को समृद्धि बनाने उद्देश्य से आज कलेक्टेªट सभागार में जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार की अध्यक्षता में बैठक सम्पन्न की गयी।
जिला क्रीडा अधिकारी रानी प्रकाश ने बताया कि खेल कूद प्रतियोगिताओं के प्रोत्साहन के हेतु जनपद स्तर पर एक कमेटी का गठन किया गया है। जिसके माध्यम से खेल कूद कार्यक्रमों का आयोजन कराया जाना है जिससे की बच्चो का सर्वागीण विकास किया जा सके। जिलाधिकारी ने जिला क्रिडा अधिकारी से बजट के सम्बन्ध में जानकारी लीं। जिला क्रिडा अधिकारी ने बताया कि इसके लिये कोई बजट शासन द्वारा नही उपलब्ध कराया जाता है। उन्होने कहा कि समिति तथा सामाजिक संगठनों के माध्यम से आयोजित किये जाने है।
जिलाधिकारी ने जिला क्रीडा अधिकारी को बच्चो को प्रोत्साहित करने के लिये जिला स्टेडियम में सुविधाओं का विस्तार करने के लिये कहा। उन्होने कहा कि बच्चो का प्रशिक्षण नियमित रूप से कराये तथा बच्चो को अन्य खेलो के लिये प्रोत्साहित करें। जिससे छात्रों की सहभागिता को खेलो में बढाया जा सके। उन्होने स्वैच्छिक संगठनों के माध्यम से खेल कूद प्रतियोगिताओं का आयोजन कराने के लिये कहा। उन्होने कहा कि स्कूल काॅलेजो में भी खेलों को प्रोत्साहित किया जाये। जिससे की छात्रों में अनुशासन एवं आत्मविश्वास की भावना उत्पन्न हो। जिससे नई प्रतिभाओ को आगे बढने का मौका मिलेगा। जिलाधिकारी ने खेल कूद प्रतियोगिताओ में जिला विद्यालय निरीक्षक, बेसिक शिक्षा अधिकारी तथा अन्य शैक्षिक संस्थानों को सम्मलित करने के लिये कहा। स्टेडियम में आने वाले सदस्यो तथा खिलाडियों का रजिस्टेशन किया जाये। साथ ही साथ प्रतिवर्ष उनके रजिस्टेशन का नवीनीकरण भी किया जाये। जिलाधिकारी ने कहा कि बडे बडे स्कूलो में मीटिंग कर खेल सुविधाओं का का प्रचार प्रसार कर बच्चो के स्टेडियम में रजिस्टेशन के लिये प्रेरित करने तथा उनके मनोबल को बढ़ाने के लिये प्रतियोगिताओं का आयोजन कराना सुनिश्चित किया जाये। जिलाधिकारी ने जिला क्रिडा अधिकारी को निर्देश दिया कि स्टेडियम में खेल कूद की आधार भूत सुविधाओं का विस्तार किया जाये। जिससे की अधिक से अधिक बच्चे स्टेडियम में आये तथा इसका लाभ प्राप्त कर सके। जिलाधिकारी ने समिति के सभी सदस्यों को अपने अपने स्तर से सहयोग तथा प्रचार प्रसार करने का आवाहन किया। जिससे खेलो में बच्चो की सहभागिता को बढाया जा सके।
इस अवसर पर मुख्य विकार अधिकारी आर0बी0 भास्कर, अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 डा0 अशोक कुमार शुक्ला, डा0 प्रदीप कुमार सिंह, अतुल कुमार वर्मा, जिला पूर्ति अधिकारी सुरेन्द्र कुमार यादव, डी0सी0 वाणिज्य शिल्पा अग्रवाल, जिला पंचायत राज अधिकारी बनवारी सिंह, सहायक जिला क्रिडा अधिकारी डा0 मंजूर आलम तथा अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments