शनिवार, फ़रवरी 24, 2024
होमकासगंजजिलाधिकारी ने कांवड़यात्रा पर गंगा घाट सहित पूरे मार्ग पर प्रबंधन के...

जिलाधिकारी ने कांवड़यात्रा पर गंगा घाट सहित पूरे मार्ग पर प्रबंधन के निर्देश दिये

सोरों के लहरा घाट पर पहुँच कर स्थिति का लिया जायजा 

कासगंज ।

जिलाधिकारी हर्षिता माथुर तथा पुलिस अधीक्षक बी. बी. जी. टी.एस. मूर्ति द्वारा विकास खण्ड सोरों के अन्तर्गत लहरा घाट पर मौके पर पहुँच कर स्थिति का जायजा लिया तथा 12 जुलाई से शुरू होने वाली कांवड़ यात्रा के संबंध में निर्देश दिये।

जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने कावड़ियों सहित श्रृद्धालुओं को किसी असुविधा का सामना न करना पडे़ इसके लिए स्नान हेतु बैरीकेडिंग, नौका, गोताखोर, सुरक्षा प्रबंध, स्त्री पुरुषों के लिए अलग अस्थायी शौचालयों की व्यवस्था, चेजिंग रुम, लाइट व्यवस्था, सफाई, जलपान, पेयजल, वाहनो की पार्किंग तथा यातायात के लिए वाहन व्यवस्था किए जाने के निर्देश दिए ।उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश देते हुए कहा कि एन्टी स्नेक वैनम, और एन्टी रैबीज वैक्सीन की समुचित व्यवस्था रहे, एस डी एम, सी ओ, कावड़ यात्रा में पडने वाली मीट, मछली आदि की दुकानें बन्द कराये जाने की कार्य वाही करायें।

निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता कावड़ यात्रा में के रुट तथा सड़क की स्थिति को देखें और ठीक करायें। प्याऊ तथा अल्पाहार कराने वाले व्यक्तियों व स्थलों की अनुमति देने से पूर्व जांच कर लें, उन्हें गाइड लाइन उपलब्ध कराऐ कोई भी भण्डारा या खानपान कैम्प आदि सड़क के बाई ओर लगाएं, भण्डारे विद्युत लाइन के नीचे न लगाए जाये उन्होंने कहा कि लहरा घाट की व्यवस्था नगर पालिका सोरों तथा कादर गंज, सहबाजपुर की व्यवस्था जिला पंचायत द्वारा की जायगी।

जिलाधिकारी ने कहा कि ईदुल जुहा बकरीद पर किसी भी दशा में प्रतिबंधित पशुओं की कुर्बानी न दी जाए तथा वेस्ट मैटीरियल के डिस्पोजल करने की समुचित व्यवस्था की जाय।

– कासगंज से डॉ विनय शौनक की रिपोर्ट

RELATED ARTICLES

1 टिप्पणी

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments