रविवार, मई 19, 2024
होममथुराजन्माष्टमी पर वृंदावन में आ रहे सीएम योगी आदित्यनाथ, बाबा रामदेव रहेंगे...

जन्माष्टमी पर वृंदावन में आ रहे सीएम योगी आदित्यनाथ, बाबा रामदेव रहेंगे मौजूद

उत्तर प्रदेश तीर्थ विकास परिषद द्वारा वृंदावन के जयपुर मंदिर के समीप नवनिर्मित अन्नपूर्णा भोजनालय का लोकार्पण श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। 19 अगस्त को होने जा रहे आयोजित होने समारोह के लिए प्रशासनिक स्तर पर तैयारियां जोरों पर हैं। समारोह में योग गुरु बाबा रामदेव और आचार्य बाल कृष्ण के साथ ही साध्वी ऋतंभरा, राम कथा प्रवक्ता संत विजय कौशल महाराज के साथ प्रदेश के कई केबिनेट मंत्री भी मौजूद रहेंगे।

लगभग पांच करोड़ की लागत से वातानुकूलित अन्नपूर्णा भोजनालय दो मंजिला बनकर तैयार हो चुका है। इस भोजनालय में एक साथ 600 लोग के भोजन करने की व्यवस्था होगी। रसोई में रोटी बनाने के लिए आधुनिक मशीनों का उपयोग किया जाएगा। जो करीब एक घंटे में तीन हजार रोटियां तैयार करेगी।

19 अगस्त को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने हाथ से भोजनालय में मौजूद संतों और श्रद्धालुओं को भोजन परोसकर इसकी शुरुआत करेंगे। अन्नपूर्णा भोजनालय के संचालन की जिम्मेदारी मंगलमय न्यास को दी गई है। न्यास के अध्यक्ष संत विजय कौशल महाराज की देखरेख में भोजनालय का संचालन होगा।

नगर आयुक्त अनुनय झा ने स्थल का निरीक्षण भी किया। इसके बाद नगर आयुक्त द्वारा टूरिस्ट फेसिलिटी सेंटर में नगर निगम के अधिकारियों के साथ बैठक की। जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल और एसएसपी अभिषेक यादव ने श्रद्धालुओं के आगमन के दृष्टिगत पार्किंग स्थलों का निरीक्षण किया गया।

RELATED ARTICLES

1 टिप्पणी

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments