सोमवार, मई 27, 2024
होमब्रजजनता कि समस्याओं का त्वरित निस्तारण सुनिश्चित कराया जायेगा - जिलाधिकारी

जनता कि समस्याओं का त्वरित निस्तारण सुनिश्चित कराया जायेगा – जिलाधिकारी

हाथरस 04 जनवरी 2021 ।

जिलाधिकारी रमेश रंजन ने दिनांक 04 जनवरी, 2021 को कलेक्ट्रेट सभागार में मीडिया से मुखातिब हुए। सर्वप्रथम जिलाधिकारी ने उपस्थित समस्त मीडिया बंधुओं को नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं दी। इसके पश्चात उन्होने एक-एक करके सभी मीडिया बंधुओं से परिचय किया। वार्ता के दौरान मीडिया कर्मियों ने जनपद की समस्याओं से रूबरू कराया। जिलाधिकारी ने कहा कि आपके द्वारा बतायी गयी समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर कराया जायेगा।
जिलाधिकारी रमेश रंजन ने मीडिया को अपनी प्राथमिकता बताते हुए कहा कि मा0 प्रधानमंत्री, मा0 मुख्यमत्री की प्राथमिकता एवं शासन की योजनाओं को जन-जन तक पहुचांने के लिए तीव्र गति से आगे बढ़ाने का कार्य किया जायेगा। कही भी किसी स्तर पर शिथिलता नही बरती जायेगी। उन्होनें कहा कि जनपद में कानून एवं शान्ति व्यवस्था मुकम्मल बनी रहेगी। उन्होने कहा कि जनता कि समस्याओं का त्वरित निस्तारण सुनिश्चित कराया जायेगा।

जनकल्याणकारी योजनाओं का समुचित लाभ पात्र व्यक्तियों को उपलब्ध कराना उनकी प्राथमिकता में होगा। उन्होने बताया कि जनपद में हो रहे निर्माण कार्यो की गुणवत्ता की जांच हेतु कमेटियों का गठन किया गया है। जिनके माध्यम से समय समय पर जांच करायी जायेगी। उन्होने कहा कि यदि गुणवत्ता में किसी प्रकार की कमी पायी जाती है तो सम्बन्धित के विरूद्ध कठोर कार्यवाही अमल में लाई जायेगी। उन्होने कहा कि कोरोना महामारी अभी समाप्त नही हुई है। लोगों को इससे बचाव हेतु शासन द्वारा दिये गये निर्देशों का पालन करना होगा। उन्होने कहा कि भारत सरकार तथा राज सरकार द्वारा चलायी जा रही आयुष्मान भारत योजना का व्यापाक प्रचार कराते हुए अधिक से अधिक पात्र लाभार्थियों को इस योजना से लाभान्वित किया जायेगा। उन्होने कहा कि आपरेशन कायाकल्प के माध्यम से प्राथमिक तथा उच्च प्राथमिक विद्यालयों में मूल-भूत सुविधाओं तथा फर्नीचर एवं मरम्मत कार्य को नियमानुसार कराया जायेगा। कुछ विद्यालयों को स्मार्ट विद्यालयों के रूप में परिवर्तित किया जायेगा। जनमानस की समस्याओं का निस्तारण ससमय एवं गुणवत्तापूर्ण ढंग से किया जायेगा तथा उनकी समस्याओं के निस्तारण उपरान्त फीड बैक के माध्यम से सम्बन्धित को उपलब्ध कराया जायेगा।
जिलाधिकारी ने समस्त विभागों में तैनात अधिकारियों एवं कर्मचारियों को कार्यालय में ससमय उपस्थित होने एवं जनता दर्शन के समय कार्यालय में उपस्थित रहकर प्राप्त शिकायतों का संज्ञान लेते हुए गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारण करने के निर्देश दिये। उन्होनेे कहा कि हमे अपने दायित्यों का निर्वाहन सेवा भाव से करना है इसमे किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरते।
इस अवसर पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट/उप जिलाधिकारी सदर प्रेम प्रकाश मीणा, मुख्य विकास अधिकारी आर0बी0 भास्कर, प्रिंट एवं इलेक्ट्रानिक्स मीडिया के सम्पादक, व्यूरो चीफ, कैमरा मैन आदि उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

2 टिप्पणी

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments