शनिवार, जून 22, 2024
होमएटाग्राम विकास अधिकारी ने किया करोड़ों का घोटाला, अभी तक नहीं हुई...

ग्राम विकास अधिकारी ने किया करोड़ों का घोटाला, अभी तक नहीं हुई जांच

एटा के शीतलपुर ब्लॉक क्षेत्र के गांव न्यौराई में ग्राम पंचायत के खाते से करोड़ों रुपये का घोटाले हुआ था। जिसकी शिकायत लोकायुक्त को की गई। इसकी जांच के आदेश लोकायुक्त ने दे दिए थे। डीएम ने दो सदस्यीय टीम का गठन कर दिया। लेकिन इसके बाद भी जांच नहीं हो रही है।
इसी पंचायत में नगला समल के निवासी हुक्म सिंह ने 19 अगस्त 2021 को लोकायुक्त लखनऊ को शिकायत प्रस्तुत की। बताया कि ग्राम पंचायत में शौचालय, इंटरलॉकिंग, सोलर लाइट, हैंडपंप, तालाब आदि के कार्यों में ग्राम विकास अधिकारी मुनेश कुमार गुप्ता द्वारा करोड़ों रुपयों का घोटाला किया गया है। इस पर लोकायुक्त सचिव अनिल कुमार सिंह ने डीएम को पत्र भेज वरिष्ठ अधिकारियों की दो सदस्यीय समिति बनाकर जांच करा कर रिपोर्ट 3 मार्च तक सौपने को कहा है।
यह आदेश 4 फरवरी 2022 को दिया गया था। लेकिन जिला प्रशासन ने कमेटी का गठन नहीं किया। जब उच्च अधिकारियों दबाव पड़ा तो तीन मार्च को इसका गठन किया। इसके बाद भी जिला प्रशासन ने जांच रिपोर्ट नहीं भेजी है। इस पर हुक्म सिंह ने लोकायुक्त सचिव को पत्र भेजकर कार्रवाई करने की मांग की है। सीडीओ डॉ. अवधेश कुमार बाजपेयी ने बताया कि डीएम के आदेश पर जांच को कराया गया था। जिसकी रिपोर्ट को सौंप दिया गया है। लोकायुक्त को रिपोर्ट भेजी गई है या नहीं, यह जानकारी नहीं है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments