शनिवार, मई 18, 2024
होमराष्ट्रीयगोवा में 10 साल एक बच्चे ने अपने तीन दोस्तों को नदी...

गोवा में 10 साल एक बच्चे ने अपने तीन दोस्तों को नदी में डूबने से बचाया

गोवा सरकार ने एक 10 साल के बच्चे को उसकी बहादुरी के लिए सम्मानित किया है. अंकुरकुमार संजय प्रसाद नाम के बच्चे ने अपने तीन दोस्तों को नदी में डूबने से बचाया था. बहादुरी के इस काम के लिए मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने 31 मार्च को अंकुरकुमार संजय प्रसाद को एक लाख रुपये का चेक सराहना के प्रतीक के तौर पर दिया.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अंकुरकुमार और उसके तीन दोस्त ग्राम देवता वाले एक स्थानीय जुलूस में शामिल होने के बाद नदी में नहाने गए थे क्योंकि आयोजन में रंगों से खेला गया था. वे राजधानी पणजी से करीब 15 किलोमीटर दूर कंबरजुआ नदी में नहाने पहुंचे लेकिन इस दौरान तीन बच्चे डूबने लगे. जिसके बाद अपनी सूझबूझ का परिचय देते हुए अंकुरकुमार ने उन्हें बचा लिया.

अंकुरकुमार की तारीफ करते हुए मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने इनाम राशि देने की तस्वीरें साझा करते हुए ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा, ”बहादुर युवा लड़के अंकुरकुमार संजय प्रसाद से मिलकर खुशी हुई, जिसने समय पर एक्शन लेते हुए 3 बच्चों को डूबने से बचाया. सराहना के तौर पर एक लाख रुपये का चेक प्रदान किया. गोवा को उसकी सूझबूझ और बहादुरी पर गर्व है. उज्ज्वल भविष्य के लिए मेरी शुभकामनाएं.”

विपक्ष के नेता यूरी अलेमाओ ने अंकुरकुमार के साहसिक कार्य की तारीफ करते हुए गोवा विधानसभा में एक बधाई प्रस्ताव पेश किया था. अलेमाओ ने कहा कि अंकुरकुमार एंबुलेंस के आने से पहले बच्चों को CPR यानी की Cardiopulmonary Resuscitation  देने और उनकी जान बचाने में सफल रहे.

अंकुरकुमार की तारीफ में उत्तरी गोवा के पुलिस अधीक्षक निधिन वलसन ने कहा, ”इस युवा हीरो ने अपनी जान को जोखिम में डालकर तीन बच्चों को डूबने से बचाया. जीवन के संकट वाली स्थिति में तुरंत कार्य करने के लिए अविश्वसनीय साहस और निस्वार्थता की जरूरत होती है. उसके बहादुरी के काम हमारी अत्यंत प्रशंसा और आभार के पात्र हैं.’

 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments